दिल्ली हिंसा मामले में 40 किसान नेताओं के खिलाफ FIR दर्ज

राजधानी दिल्ली में किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा के संबंध में पुलिस ने प्रदर्शनकारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।

0
226
FIR on Farmers
दिल्ली हिंसा मामले में 40 किसान नेताओं के खिलाफ FIR दर्ज

New Delhi: राजधानी दिल्ली में किसानों की ट्रैक्टर रैली (Kisan Tractor Rally) के दौरान हुई हिंसा के संबंध में पुलिस ने प्रदर्शनकारियों के खिलाफ एफआईआर (FIR on Farmers) दर्ज की है। मिली जानकारी के मुताबिक कल की हुई हिंसा में 300 से अधिक पुलिस कर्मी घायल हुए है।

दिल्ली हिंसा को लेकर मामला दर्ज, गृह मंत्रालय को शाम तक सौंपी जाएगी रिपोर्ट

दिल्ली हिंसा को लेकर पुलिस न जो एफआईआर दर्ज की है उसमें आरोप लगाया गया है कि पुलिस द्वारा रैली के लिए जो एनओसी जारी की गई थी, उनका पालन नहीं किया गया है इसके साथ ही पुलिस ने अपनी एफआईआर (FIR on Farmers) में डकैती, चोरी भी लिखा गया है।बता दें कि अब तक कुल 40 से अधिक किसान नेताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है।

ट्रैक्टर रैली के दौरान पुलिस पर अटैक, 22 लोगों पर FIR दर्ज

जिन किसान नेताओं के खिलाफ एफआईआर जारी की गई है उनमें किसान नेता राकेश टिकैत, बलजीत सिंह रजवाल, दर्शन पाल, राजिंदर सिंह, बूटा सिंह बुर्जगिल, जोगिंदर उमराह, योगेंद्र यादव, गौतम सिंह चढूनी, सरवन सिंह पंधेर और सतनाम पन्नू समेत कई लोगों के नाम शामिल है।

दिल्ली पुलिस के अनुसार, मंगलवार को सुबह करीब 8:30 बजे छह हजार से सात हजार ट्रैक्टर सिंघू सीमा पर जमा (Farmers Protest Violence) हुए। पहले से तय किए गए रास्तों पर जाने के बदले उन्होंने मध्य दिल्ली की ओर जाने पर जोर दिया। आग्रह करने के बावजूद किसानों ने पुलिस पर हमला किया, गाजीपुर और टीकरी सीमा पर भी इसी तरह की खबरें सामने आ रही है।

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here