किसानों का चक्का जाम आज, यहां जाने पूरा प्रोग्राम

अपनी मांगों को लेकर अड़े किसान पिछे हटने को तैयार नहीं है वहीं आज किसान राष्य्रव्यापी चक्का जाम करने वाले है।

0
422
Kisan Andolan Update
राजघाट पर आज किसानों का अनशन, सरकार को दी ये खुली चेतावनी...

New Delhi: कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों के आंदोलन (Kisan Andolan) का आज 73वां दिन है। अपनी मांगों को लेकर अड़े किसान पिछे हटने को तैयार नहीं है वहीं आज किसान राष्य्रव्यापी चक्का जाम (Kisan Chakka Jam) करने वाले है। दोपहर 12 से 3 बजे तक के बीच राजमार्गों पर गाडियां चलने नहीं दी जाएगी। वहीं किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा है कि जो लोग जहां है वहीं पल ही चक्का जान करेंगे।

कल नहीं होगा चक्का जाम, ये है बड़ी वज़ह

इसके अलावा आपको बता दे कि किसान नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने ये भी कहा है कि दिल्ली समेत उत्तरप्रदेश और उत्तराखंड में इस चक्का जाम का असर देखने को नहीं मिलेगा। लेकिन फिर भी इन राज्यों में पुलिस सतर्क और मुस्तैद है। क्योंकि 26 जनवरी को हुई हिंसा के बाद किसान संगठनों के नेताओं के किसी भी दावे पर भरोसा करना मुश्किल है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) की अध्यक्षता में हुई एक बैठक में कहा गया है कि गणतंत्र दिवस पर हुई हिंसा की घटना दोबारा नहीं होनी चाहिए। जिसके लिए ये निर्देश दिए गए है कि दिल्ली पुलिस को संसद भवन, इंडिया गेट जैसे स्थानों पर सुरक्षा सुनिश्चित की जाएं।

संसद में बोले कृषि मंत्री, विपक्ष बताए कृषि कानून में काला क्या?

इस चक्का जाम (Kisan Chakka Jam) का असर सबसे ज्यादा हरियाणा और पंजाब में दिखने की संभावना है। यहां भारी संख्या में पुलिस प्रशासन मुस्दैत की गई है। भारतीय किसान यूनियन के नेताओं के नेताओं का इस चक्का जाम को लेकर कहना है कि वह सरकार को दिखाना चाहते हैं कि किसान कितना ज्यादा एकजुट हैं। वहीं संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से इस जाम को लेकर दिशा निर्देश दिए गए है… आइए जानते है…

1. दोपहर 12 से 3 बजे तक होगा जाम।
2. इस दौरान एम्बुलेंस, स्कूल बस जैसी आवश्यक सेवाओं को नहीं रोका जाएगा।
3. शांतिपूर्ण और अहिंसक रहेगा चक्का जाम।
4. कर्मचारियों या आम लोगों के साथ टकराव नहीं किया जाएगा।
5. दिल्ली, यूपी, उत्तराखंड में नहीं होगा चक्का जाम

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here