हार्न बजते ही खत्म हुआ चक्का जाम, किसानों की सरकार को चेतावनी

फतेहाबाद में प्रदर्शनकारी किसानों ने 3 बजे हार्न बजाकर चक्का जाम को खत्म कर दिया। साथ ही सरकार को कड़ी चेतावनी भी दी है।

0
230
kisan chakka jam
फतेहाबाद में प्रदर्शनकारी किसानों ने 3 बजे हार्न बजाकर चक्का जाम को खत्म कर दिया। साथ ही सरकार को कड़ी चेतावनी भी दी है।

New Delhi: कृषि कानून (farm laws india)  के विरोध में किसान नेताओं द्वारा बुलाया गया चक्का जाम (kisan chakka jam) हार्न बजते ही खत्म हो गया। हरियाणा के फतेहाबाद में प्रदर्शनकारी किसानों ने 3 बजे हार्न बजाकर चक्का जाम को खत्म कर दिया। इसके साथ ही सरकार को कड़ी चेतावनी भी दी है।

सोशल मीडिया पर भारत रत्न दिलाने की मांग पर बोले टाटा, कही ये बड़ी बात

दरअसल, 6 फरवरी को शनिवार के दिन किसान नेताओं ने राजधानी दिल्ली (Delhi) और यूपी-उत्तराखंड को छोड़कर पूरे देश में चक्का जाम (kisan chakka jam) का ऐलान किया था। जिसके बाद आज किसानों ने 12 बजे से लेकर दोपपहर के 3 बजे तक देश के अलग-अलग हिस्सों में सड़क को जाम किया। प्रदर्शनकारी किसानों ने पलवल हाईवे समेत कई अन्य राजमार्गों को जाम किया। इस दौरान किसानों ने सोनीपत में ईस्टर्न पेरिफेरेल एक्सप्रेस-वे (Eastern Peripheral Expressway) को बंद किया। किसानों ने अपने ट्रैक्टर और बड़े-बड़े ट्रक लगाकर ईस्टर्न और वेस्टर्न पेरिफ़ेरेल एक्सप्रेसवे बंद कर दिया था।

चक्का जाम खत्म करने के बाद प्रदर्शनकारी किसानों ने सरकार को कड़ी चेतावनी दी है। किसानों ने कहा कि जब तक कृषि कानून (Farmer bill 2020) वापस नहीं होते तब तक आंदोलन जारी रहेगा। किसानों ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि कितना ही लम्बा समय लगे, प्रदर्शन जारी रहेगा, अगर सरकार यह समझती है कि लंबे समय के चलते आंदोलन कमजोर होगा तो सरकार की भूल है।

शिवानंद तिवारी को सचिन से चिढ़ क्यों?, जानें वजह

बता दें कि चक्का जाम को लेकर किसान नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने कहा कि “आज चक्का जाम हर जगह शांतिपूर्ण ढंग से किया जा रहा है। अगर कोई भी अप्रिय घटना होती है तो दंड दिया जाएगा।”

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here