किसानों का कल भारत बंद, जानें क्या खुलेगा, क्या रहेगा बंद?

किसान यूनियनों के संयुक्ता किसान मोर्चा (SKM) की ओर से 26 मार्च यानी कल भारत बंद का आह्वान किया गया है।

0
272
Bharat Bandh
किसानों का कल भारत बंद, जानें क्या खुलेगा, क्या रहेगा बंद?

New Delhi: नए कृषि कानूनों के खिलाफ जारी किसानों का विरोध प्रदर्शन थमने का नाम नहीं ले रहा हैं। किसान यूनियनों के संयुक्ता किसान मोर्चा (SKM) की ओर से 26 मार्च यानी कल भारत बंद का आह्वान किया गया है। वहीं देश के नागरिकों से इस बंद (Bharat Bandh) को पूरी तरह सफल बनाने की अपील की है। बता दें कि करीब चार महीने से दिल्ली की अलग-अलग सीमाओं पर किसान प्रदर्शन कर रहे हैं।

देश में बेकाबू हुई कोरोना की दूसरी लहर, 5 महीने बाद फिरआए रिकॉर्ड 53 हजार केस

न्यूज एजेंसी PTI की एक रिपोर्ट के मुताबिक, SKM ने 26 मार्च को सुबह 6 से शाम 6 बजे तक भारत बंद (Bharat Bandh) का आह्वान किया है। इस दौरान पूरे देश में सभी सड़क और रेल परिवहन, बाजार और अन्य सार्वजनिक स्थान बंद रहेंगे। किसान संगठनों द्वारा कहा गया है कि केवल अपातकालीन सेवाएं जारी रहेंगी। किसान संगठन इस बंद के दौरान जगह-जगह प्रदर्शन करेंगे।

कौन होगा सुप्रीम कोर्ट का अगला न्यायाधीश? जानिए कितनी होती है सैलरी

बता दें कि पिछली बार भारत बंद तीन ही घंटे का था, जिस वजह से आम जनजीवन पर ज्यादा फर्क नहीं पड़ा। लेकिन इस बार यह 12 घंटे के लिए किया जाना है। लेकिन किसान संगठनों के मुताबिक उनका मकसद सरकार तक अपनी आवाज पहुंचाने का है, वो नहीं चाहते कि किसी को इससे समस्या हो। जिस वजह सड़कों को जाम नहीं किया जाएगा। ऐसे में यातायात पूरी तरह से सामान्य रहेगा।

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here