सरकार लिखित में किसानों को देगी प्रस्ताव, आज नहीं होगी बैठक

आज बुधवार को किसानों के साथ सरकार की होने वाली बैठक रद्द कर दी गई है। अब सरकार लिखित में अपना प्रस्ताव किसानों को देगी।

0
856
Kisan Andolan
सरकार लिखित में किसानों को देगी प्रस्ताव, आज नहीं होगी बैठक

New Delhi: कृषि कानून (Farmers Law) के खिलाफ जारी किसानों का आंदोलन (Kisan Andolan) लगातार जारी है। मंगलवार को किसानों ने भारत बंद बुलाया था जिसके बाद रात को गृह मंत्री अमित शाह के साथ किसानों की करीब 2 घंटे से भी ज्यादा देर तक बैठक चली। इस दौरान किसानों ने तीनों बिलों को रद्द करवाने की मांग दोहराई। लेकिन मीटिंग में कोई निष्कर्ष नहीं निकला। वहीं आज बुधवार को सरकार (Farmers Government Meeting) के साथ होने वाली बैठक रद्द कर दी गई है।

अमित शाह से मिलेंगे किसान नेता, आज शाम होगी मीटिंग

ऑल इंडिया किसान सभा के महासचिव हनान मोल्ला ने कहा कि “सरकार और किसानों के बीच बुधवार को होने वाली बैठक अब नहीं होगी। उन्होंने आगे कहा कि गृह मंत्री की ओर से कहा गया है कि कल किसान नेताओं को सरकार की तरफ से प्रस्ताव दिया जाएगा।” दरअसल किसान नेताओं का कहना है कि केंद्र सरकार तीनों नए कृषि कानूनों को वापस लेने के पक्ष में नहीं है।

Bharat Bandh: जानिए कल क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद!

सरकार अब लिखित में अपना प्रस्ताव किसानों को देगी। हनान मोल्ला का कहना है कि जब तक सरकार लिखित में बिल वापस लेने का आश्वासन नहीं देती, तब तक सरकार के साथ बैठक का सवाल ही नहीं उठता है। वहीं किसान प्रस्ताव पर विचार करने के लिए आज दोपहर 12 बजे सिंघु बॉर्डर पर एक बैठक (Kisan Andolan) करेंगे। इस बैठक में सभी किसान नेते अपनी कमेटी में चर्चा करेंगे और आगे की रणनीति तय करेंगे।

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here