किसान संगठन केंद्र से बातचीत के लिए तैयार, इस दिन का भेजा प्रस्ताव

संयुक्त किसान मोर्चा ने सरकार के प्रस्‍ताव पर निर्णय लेते हुए आगे की बातचीत 29 दिसंबर को सुबह 11 बजे करने पर सहमति जताई।

0
160
Kisan Andolan
किसान संगठन केंद्र से बातचीत के लिए तैयार, इस दिन का भेजा प्रस्ताव

New Delhi: एक महीने से दिल्ली बॉर्डर पर डटे किसान (Kisan Andolan) पीछे हटने को तैयार नहीं है। इसी बीच शनिवार को दिल्‍ली के सिंघु बॉर्डर पर किसान संगठनों ने बैठक की। जिसमें सराकर द्वारा भेजे गए प्रस्ताव के बाद किसान संगठनों ने केंद्र सरकार से बातचीत के लिए सहमति जताई है। संयुक्त किसान मोर्चा अब सरकार के साथ 29 दिसंबर को सुबग 11 बजे बातचीत करेंगे।

MSP सुरक्षित है, देश के किसान को घबराने की जरूरत नहीं- PM MODI

इसके अलावा किसान संगठनों ने सरकार को पत्र भेजकर कहा है कि वह कृषि कानूनों (Agriculture Law) को रद्द करें। इससे पहले 23 दिसंबर को किसान संगठनो ने सरकार की ओर से पहले भेजे गए बातचीत के प्रस्ताव को ये कहते हुए ठुकरा दिया था कि सरकार की ओर से कुछ ठोस प्रस्ताव आने के बाद ही बातचीत करने पर विचार किया जाएगा।

इसके बाद 24 दिसंबर को सरकार ने किसान संगठनों किसान संगठनों (Kisan Andolan) को भेजे गए पत्र में उनसे बातचीत की तारीख और समय बताने को कहा था, जिसके बाद अब 29 दिसंबर को बातचीत होना तय किया गयै है। वहीं 27 व 28 दिसंबर को किसान गुरु गोविंद सिंह के बेटे का शहीदी दिवस मनाएंगे। इस बात की जानकारी किसान नेता डॉ दर्शनपाल ने दी।

किसान संगठनों की आज अहम बैठक, आंदोलन को हुए एक महीने पूरे

वहीं 30 दिसंबर को किसान ट्रैक्टर लेकर मार्च करेंगे। इसमें सिघु बार्डर से टीकरी और शाहजहांपुर तक किसान मार्च करेंगे। दूसरी तरफ खबर आ रही है कि भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) को जान से मारने की धमकी मिल रही है।

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here