भारत बंद में शामिल नहीं होगा व्यापार संगठन, खुले रहेंगे बाजार-ट्रांसपोर्ट

व्यापारी संगठन CAIT और ट्रांसपोर्ट सेक्टर AITWA का कहना है कि देश का व्यापारी और ट्रांसपोर्ट 8 दिसंबर को हो रहे भारत बंद (Bharat Band) में शामिल नहीं होंगे।

0
305
Kisan Andolan
भारत बंद में शामिल नहीं होगा व्यापार संगठन, खुले रहेंगे बाजार-ट्रांसपोर्ट

New Delhi: कृषि कानूनों (Agriculture Law) के खिलाफ जारी किसानों के आंदोलन (Kisan Andolan) का आज 12वां दिन है। इसी बीच किसानों ने 8 दिसंबर यानी मंगलवार को भारत बंद का आह्वान किया है। इस बंद (Bharat Band) का समर्थन देश के कई राजनीतिक दलों ने भी किया है। ऑल इंडिया किसान संघर्ष द्वारा बुलाए गए इस भारत बंद में 400 से ज्यादा किसान संगठन शामिल हैं। वहीं दूसरी ओर देश के सबसे बड़े व्यापारी संगठन ने इस बंद में हिस्सा लेने से मना कर दिया है।

किसानों ने इस दिन को भारत बंद का आह्वान किया, कई राजनीतिक दलों ने दिया समर्थन

व्यापारी संगठन कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (CAIT) के राष्ट्रीय अध्यक्ष बीसी भरतिया और राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीन खंडेलवाल का कहना है कि 8 दिसंबर को हो रहे भारत बंद में देश का व्यापारी और ट्रांसपोर्ट हिस्सा नहीं लेगा। साथ ही उनका कहना है कि कल यानी मंगलवार को दिल्ली समेत देशभर के बाजार खुले रहेंगे। कैट के अलवा ट्रांसपोर्ट सेक्टर के बड़े संगठन आल इंडिया ट्रांसपोर्ट वेलफेयर एसोसिएशन (AITWA) ने भी यह ऐलान किया है।

ऐटवा के राष्ट्रीय चैयरमैन प्रदीप सिंघल और अध्यक्ष महेंद्र आर्य ने इस बात की जानकारी दी है। कैट और ऐटवा का कहना है कि भारत बंद (Bharat Band) को लेकर किसी भी किसान संगठन या किसान आंदोलन (Kisan Andolan) के नेताओं ने कैट अथवा ऐटवा से अपने आंदोलन अथवा भारत बंद के लिए कोई संपर्क भी नहीं किया है।

Indian Armed Forces Flag Day 2020: क्यों मनाते है सशस्त्र सेना झंडा दिवस? जानें इतिहास

दोनों कंपनियों का ये भी कहना है कि “जब सरकार के साथ किसान नेताओं की बातचीत चल रही है तो ऐसे में भारत बंद करना उचित निर्णय नहीं है। उन्होंने कहा कि हमारी सहानुभूति किसानों के साथ है लेकिन व्यापार और ट्रांसपोर्ट बंद करना इसका समाधान नहीं है। हमें भरोसा हैं कि सरकार और किसानों की बातचीत से हल जरूर निकलेगा।”

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here