किसान संगठनों ने SC से की ये मांग, जानें पूरी जानकारी

तीन कृषि कानूनों पर जारी विरोध को खत्म करने के लिए बनाई गई समिति को हटा दिया जाए और नई कमेटी का गंठन किया जाए।

0
571
Kisan Andolan 2020
तीन कृषि कानूनों पर जारी विरोध को खत्म करने के लिए बनाई गई समिति को हटा दिया जाए और नई कमेटी का गंठन किया जाए।

New Delhi: किसान संगठन (Kisan Andolan 2020) ने सुप्रीम कोर्ट से अपील करते हुए कहा कि तीन कृषि कानूनों पर जारी विरोध को खत्म करने के लिए बनाई गई समिति को हटा दिया जाए और ऐसे लोगों को बनाया जाए जो हमारी मांगे माने।भारतीय किसान यूनियन लोकशक्ति ने कहा कि यह नैसर्गिक न्याय के सिद्धांत का उल्लंघन होगा क्योंकि चार सदस्यीय समिति में जिन लोगों को नियुक्त किया गया है ‘‘उन्होंने इन कानूनों (Kisan Andolan 2020) का समर्थन किया है।” 

आज किसानों और सरकार के बीच होगी 9वें दौर की बातचीत…

किसान आंदोलन (Kisan Andolan 2020) कर रहे है यूनियन लोकश्क्ति ने उस याचिका को भी खारिज करने को कहा जिसे दिल्ली पुलिस की तरफ से दिया गया है। इस याचिका में 26 जनवरी को ट्रैक्टर मार्च पर रोक लगाने की मांग की गई है। मुख्‍य न्यायाधीश एसए बोबडे की अध्यक्षता वाली पीठ प्रस्तावित ट्रैक्टर मार्च के खिलाफ केंद्र सरकार की याचिका पर 18 मार्च को सुनवाई के लिए सहमत हो गई है। 

किसान आंदोलन पर घमासान जारी, अभी तो ट्रैक्टर रैली बाकी है!

भारतीय किसान यूनियन लोकशक्ति (Bhartiya Kisan Union Lokshakti) 40 किसान संगठनों में शामिल है जो नए कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग पर अड़ी हुई हैं। ये सभी किसान संगठन करीब 50 दिनों से दिल्ली की अलग-अलग सीमाओं पर विरोध प्रदर्शन और धरने में शामिल हैं। बता दें सुप्रीम कोर्ट अपने आखिरी आदेश में नए कृषि कानूनों पर रोक लगा चुका है। साथ ही शिकायतों को सुनने और समाधान के लिए चार सदस्यीय समिति को गठित कर दिया गया है। 

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here