PM मोदी ने करतारपुर कॉरिडोर का किया उद्घाटन, पाक PM इमरान का किया शुक्रिया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व से पहले करतारपुर साहिब कॉरिडोर का उद्घाटन किया। इसके साथ ही करतारपुर कॉरिडोर के दर्शन के लिए पहले जत्थे को रवाना किया। सिख समुदाय को संबोधित करते हुए उन्होंने पाकिस्तान के पीएम इमरान खान को भी धन्यवाद दिया।

0
955

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व से पहले करतारपुर साहिब कॉरिडोर का उद्घाटन किया। इसके साथ ही करतारपुर कॉरिडोर के दर्शन के लिए पहले जत्थे को रवाना किया। सिख समुदाय को संबोधित करते हुए उन्होंने पाकिस्तान के पीएम इमरान खान को भी धन्यवाद दिया।

पीएम मोदी ने कहा कि गुरुनानक जी के 550वें प्रकाश पर्व से पहले करतारपुर कॉरिडोर का खुलना हम सभी के लिए दोहरी खुशी की बात है। इसके साथ ही पाक पीएम इमरान खान का शुक्रिया करते हुए उन्होंने कहा कि भारत की भावनाओं का सम्मान करने के लिए इमरान खान का शुक्रिया अदा करता हूं।

आजाद भारत के लिए सिखों के योगदान को याद करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भारत की एकता, भारत की रक्षा-सुरक्षा से लेकर, गुरुनानक देवजी से लेकर गुरु गोविंद जी तब हर गुरु साहब ने कई बलिदान दिए हैं। भारत की आजादी की लड़ाई और देश की रक्षा के लिए सिख साथियों ने पूरा सहयोग किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here