कर्नाटक में 66 मेडिकल स्टूडेंट पॉजिटिव, स्वस्थ्य विभाग ने इन राज्यों को किया अलर्ट जारी

कोरोना वायरस की रफ्तार कम हो गई थी। लेकिन एक बार फिर कुछ राज्यों में कोरोना का विस्फोट होता नजर आ रहा है।

0
101
Coronavirus in India
Coronavirus in India | कोरोना वायरस की रफ्तार कम हो गई थी। लेकिन एक बार फिर कुछ राज्यों में कोरोना का विस्फोट होता नजर आ रहा है।

कोरोना वायरस (Coronavirus in India) की रफ्तार कम हो गई थी। लेकिन एक बार फिर कुछ राज्यों में कोरोना का विस्फोट होता नजर आ रहा है। इस बीच कर्नाटक में कोरोना से हाल बेहाल है। यहां के एसडीएम मेडिकल कॉलेज में 66 छात्र कोरोना टेस्ट में पॉजिटिव हो गए हैं। जिसके बाद से कॉलेज परिसर में हाहाकार मचा हुआ है। कर्नाटक के एसडीएम कॉलेज में करीब 400 स्टूडेंट्स पढ़ाई करते हैं। बताया जा रहा है कि जितने भी छात्र कोरोना से संक्रमित हुए हैं वे फर्स्ट ईयर के स्टूडेंट है।

कई राज्यों में कोरोना के केस बढ़े

पिछले कुछ महीनों में कोरोना संक्रमण (Coronavirus in India) की रफ्तार बढ़ गई है। नवंबर के महीने में कई राज्यों में लगातार कोरोना के मामले ज्यादा हो रहे हैं। इससे पहले राजस्थान के उदयपुर के एक स्कूल में 11 छात्रों के कोरोना से संक्रमित होने की खबर थी। इस समय स्कूलों में कोरोना संक्रमण के मामले सबसे ज्यादा सामने आ रहे हैं। पहले लॉकडाउन के बाद से स्कूल और कॉलेज बंद कर दिए गए थे। लेकिन अब फिर से शुरू कर दिए गए है।

कोरोना के टेस्ट बढ़ा दिए जाए- केंद्र सरकार

पश्चिम बंगाल में भी नए मामले बढ़ने लगे हैं। इस पर स्वास्थ्य मंत्रालय ने चिंता जताते हुए 13 राज्यों को पत्र लिखकर कहा है कि टेस्टिंग में कमी नहीं आनी चाहिए। बंगाल के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, जून 2021 तक एवरेज 67,644 टेस्ट किए जा रहे थे। इन्हें अब घटाकर 38,600 टेस्ट रोजाना कर दिया गया है।

स्वास्थ्य विभाग ने इन राज्यों को किया गया अलर्ट

बंगाल के अलावा गोवा, जम्मू और कश्मीर, केरल, लद्दाख, महाराष्ट्र, मणिपुर, मेघालय, मिजोरम, नगालैंड, पंजाब, राजस्थान और सिक्किम को पत्र लिखकर अलर्ट किया गया है। 

Also Read: कोरोना का खतरनाक खौफ: 9000 से अधिक संक्रमण के मामले सामने आए, 400 लोगों की हुई मौत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here