क्या पश्चिम बंगाल में लगेगा राष्ट्रपति शासन, राज्यपाल ने मांगी रिपोर्ट

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा JP Nadda के काफिले में हमले के बाद से पश्चिम बंगाल में हिंसा की हटनाएं बढ़ती जा रही हैं।

0
298
JP Nadda
बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा JP Nadda के काफिले में हमले के बाद से पश्चिम बंगाल में हिंसा की हटनाएं बढ़ती जा रही हैं।

West Bengal: बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) के काफिले में हमले के बाद से पश्चिम बंगाल में हिंसा की हटनाएं बढ़ती जा रही हैं। बंगाल में जल्द ही विधानसभा चुनाव दस्तक देने वाले है। इन सब के बीच बीजेपी और टीएमसी में राजनीतिक घमासान जारी है। जानकारी के अनुसार, राजनीतिक हवाले से इस तरह के सवाल भी उठ रहे हैं कि क्या गवर्नर की ओर से मिलने वाली रिपोर्ट को आधार बनाकर बीजेपी राज्य में राष्ट्रपति शासन लगा सकती है? बीजेपी के उपाध्यक्ष मुकुल रॉय ने भी कहा है कि मौजूदा हालात को देखते हुए राज्य में जल्द से जल्द राष्ट्रपति शासन (JP Nadda) लागू हो। 

क्या पश्चिम बंगाल में लगेगा राष्ट्रपति शासन?

बता दें गृहमंत्रालय ने पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव को बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) के काफिले पर हमले को देखते हुए उन्हें सुरक्षा मुहैया कराने को कहा है। 120 दिन के देश के दौरे के तहत नड्डा बुधवार को दो दिन के लिए बंगाल पहुंचे। यहां उन्होंने कई कार्यक्रमों में हिस्सा भी लिया। पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर गुरुवार को हुए हमले पर चिंता जताते हुए कहा कि राज्य प्रशासन की चेतावनियों के बावजूद कार्रवाई करने में विफल रहा। 

पीएम मोदी ने क्षेत्र के विकास के लिए कही ये बड़ी बातें

इससे पहले पश्चिम बंगाल में ‘नौकरशाही का अपराधीकरण’ हो जाने का आरोप लगाते हुए बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने तृणमूल कांग्रेस शासित राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने की बात कही थी। उन्होंने यह बात केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ के मसले को देखते हुए रखी थी। यानी पश्चिम बंगाल में चुनाव से पहले राष्ट्रपति शासन लगना कोई नई बात नही है। 

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें और Twitter पर फॉलो करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here