देश का सबसे बड़ा एयरपोर्ट बनाने के लिए ये 7 गांव होंगे खाली

करीब सात गांव खाली करवाने वाली है केंद्र सरकार, इसी वजह से सभी गांव वालों को टाउनशिप में शिफ्ट किया जा रहा हैं।

0
599
Jewar International Airport
करीब सात गांव खाली करवाने वाली है केंद्र सरकार, इसी वजह से सभी गांव वालों को टाउनशिप में शिफ्ट किया जा रहा हैं।

Noida: देश के सबसे बड़े एयरपोर्ट (Jewar International Airport) को बनाने के लिए करीब सात गांव खाली करवाने वाली है केंद्र सरकार, इसी वजह से सभी गांव वालों को टाउनशिप में शिफ्ट किया जा रहा हैं। अगस्त तक एयरपोर्ट का भूमि पूजन होगा, और जून के लास्ट तक ये गांव खाली करा दिया जाएगा, दयानतपुर खेड़ा, रोही, नगला शरीफ, नगला फूल खां, किशोरपुर, नगला छीतर और नगला गणेशी के ग्रामीणों के लिए टाउनशिप तैयार कर दी गई है। 

70 दिनों बाद सबसे कम कोरोना केस दर्ज, लेकिन मौतें 4 हजार के पार

एयरपोर्ट का शिलान्यास करने के लिए पीएम मोदी (PM Modi) और सीएम योगी (CM Yogi) मौजूद रहेंगे। 2024 में ये एयरपोर्ट नोएडा से उड़ान भरेगा। हाल ही में एसबीआई ने एयरपोर्ट के लिए 3725 करोड़ रुपये का लोन दिया है। बता दें नोएडा फिल्म सिटी का पहला फेज भी एयरपोर्ट की पहली उड़ान के साथ ही बनकर तैयार होगा। जेवर में बनने वाला एयरपोर्ट देश का सबसे बड़ा इंटरनेशनल एयरपोर्ट होगा, साथ ही देश का सबसे बड़ा हवाई जहाजों की मरम्मत करने का वर्कशॉप एमआरओ (मेंटिनेंस रिपेयरिंग एंड ओवरहॉलिंग) हब भी बन रहा है। इसी के चलते जेवर एयरपोर्ट पर 2 नहीं 5 रनवे बनाए जा रहे है। 

मॉनसून सत्र के पहले हो सकता है कैबिनेट का विस्तार, जानें किन नामों की है चर्चा

वैसे तो यहां एयरपोर्ट (Jewar International Airport) बनाने से पहले गांव वालों का इंत्जाम कर दिया गया हैं। लेकिन क्या अपना अशियाना छोड़कर गांव वाले कहीं और शिफ्ट होने के लिए तैयार होंगे। सवाल ये उठता है कि अपने घर को छोड़कर कहीं और जाना कितना मुश्किल होता है। पीएम मोदी और सीएम योगी तो हर एक गांव का विकास करने वाले थे। यहां तो कुछ और ही होता नजर आ रहा है! 

Read more articles on National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. YouTube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here