LoC पर सीजफायर को लेकर भारत का पाक को करारा जवाब, जानें क्या कहा

भारत की कई जगाहों पर पाकिस्तान द्वारा सीजफायर किया गया था। पाकिस्तान ने भारत पर आतंकी हमलों में शामिल होने का लगाया आरोप।

0
446
Jammu Kashmir News
भारत की कई जगाहों पर पाकिस्तान द्वारा सीजफायर किया गया था। पाकिस्तान ने भारत पर आतंकी हमलों में शामिल होने का लगाया आरोप।

Srinagar: त्योहारों के सीजन में जम्मू कशमीर (Jammu Kashmir News) ने भारत की कई जगाहों पर पाकिस्तान द्वारा सीजफायर किया गया था। पाकिस्तान ने भारत पर आतंकी हमलों में शामिल होने का आरोप लगाया है। इन सब के बीच भारीतय विदेश मंत्रालय ने कहा कि हमने पाकिस्तानी प्रतिष्ठान द्वारा एक संवाददाता सम्मेलन में रिपोर्ट देखी है। पाकिस्तान किसी भी तरह की गतिविधियों की जवाबदेही (Jammu Kashmir News) से बच नहीं सकता ; हमें विश्वास है कि दुनिया उसकी जवाबदेही तय करेगी।

देश में गोल्ड हॉलमार्किंग अनिवार्य होगा, जानें कब होगा लागू

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने कहा कि पाकिस्तान के जानबूझकर किए जा रहे इस तरह के प्रयासों पर कोई भरोसा नहीं करेगा क्योंकि अंतरराष्ट्रीय समुदाय (Jammu Kashmir News) उसकी चालों को बखूबी जानता है। साथ ही इस्लामाबाद के आतंकवाद को प्रायोजित करने के सबूतों को उसके खुद के नेतृत्व ने कबूल किया है। 

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्ताव ने कहा, ‘पाकिस्तान की तरफ से दिए गए तथाकथित सुबूतों की कोई विश्वसनीयता नहीं है। ये मनगढ़ंत और काल्पनिक हैं। अंतरराष्ट्रीय समुदाय पाकिस्तान की इन करतूतों को बहुत अच्छे से जानता है और आतंकवाद पर समर्थन की बात स्वयं इसके नेता पूर्व में कई बार स्वीकार कर चुके हैं। उन्होंने पाकिस्तान में 40 हजार आतंकियों के होने की बात भी स्वीकार की है। हाल ही में उनके विज्ञान और तकनीक मंत्री ने पुलवामा हमले की जिम्मेदारी ली है, जिसमें 40 भारतीय सैनिक शहीद हुए थे।’ 

जवानों के साथ जैसलमेर में पीएम मोदी ने मनाई दिवाली, सैनिकों का बढ़ाया हौसला

भारतीय विदेश मंत्रालय की ओर से जारी किए गए बयान में कहा गया है कि उनके विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने बड़े गर्व से पुलवामा आतंकी हमले में उनके प्रधानमंत्री के नेतृत्व में पाकिस्तान की संलिप्तता और सफलता का दावा किया था जिसमें 40 भारतीय जवान शहीद हो गये थे। दुनिया के विभिन्न हिस्सों में आतंकी हमलों के तार पाकिस्तान से जुड़े मिले हैं और मनगढ़ंत दस्तावेजों तथा झूठे विमर्श को जोड़कर पाकिस्तान इस तरह की हरकतों से दोषमुक्त नहीं हो जाएगा। 

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें और Twitter पर फॉलो करें. 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here