क्या दिल्ली में कम्यूनिटी स्प्रेड पर पहुंच चुका है कोरोना?

देश की राजधानी में कोरोना के मामले 30 हजार पहुंच गये है। और ये आकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है।

0
432
CORONA
CORONA

दिल्ली. दिल्ली में कोरोना के मामले 30 हजार पहुंच गये है। और ये आकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया दोनो का मानना है कि दिल्ली में कोरोना कम्यूनिटी स्प्रेड पर है लेकिन इन दोनो मंत्रियों ने ही इसका फैसला केंद्र सरकार पर छोड़ते हुए कहा कि इसे माना तब ही जाएगा जब केंद्र सरकार इसे घोषित करेगी।

यह बयान उपराज्यपाल की बैठक से ठीक पहले आया है। इस बैठक में सत्येंद्र जैन और मनीष सिसोदिया भी शामिल हैं। इस बैठक में दिल्ली में कोरोना की स्थिति पर चर्चा होनी है.

सत्येंद्र जैन ने कहा, ‘एम्स के डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया ने कहा है कि कम्यूनिटी स्प्रेड है। बहुत से लोग ऐसे हैं जिनका सोर्स नहीं पता। अब केंद्र सरकार मानेगी तब ही होगा। दिल्ली में ऐसे कई केस हैं, लगभग आधे केस ऐसे हैं जिनका सोर्स नहीं पता।’

जैन ने कहा कि कल रात से बहुत सारे फोन हमें आ रहे हैं और वह लोग पूछ रहे हैं कि दिल्ली वालों का इलाज कहां पर होगा। पूरे देश में दुनिया भर से जो फ्लाइट आई थी दिल्ली और मुंबई दो जगह आई थी और यह बीमारी हिंदुस्तान में नहीं थी हिंदुस्तान में बाहर से आई थी। जब फ्लाइट आईं तो उसके बाद आज मुंबई में 50000 मामले हैं और दिल्ली में लगभग 30000 मामले हैं।

स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन बोले कि दिल्ली में इलाज की जिम्मेदारी हमारी है। हम लोग मुंबई से 10 दिन पीछे हैं और उसी अनुपात में दिल्ली में संख्या बढ़ रही है। ऐसी आशंका है कि दिल्ली में हम अगले 10 दिन में 50000 पर पहुंच जाएंगे। इसलिए हमें एक्स्ट्रा बेड चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here