रेलवे ने महिलाओं के लिए किए बेहद खास इंतजाम, तेलंगाना सरकार ने दिया ये…

आज के दिन अंतरराष्ट्रीय दिवस मनाया जाता है। इस अवसर पर अलग-अलग शहरों में महिलाओं को छूट दी जा रही हैं।

0
322
International Women's Day
आज के दिन अंतरराष्ट्रीय दिवस मनाया जाता है। इस अवसर पर अलग-अलग शहरों में महिलाओं को छूट दी जा रही हैं।

Women’s Day: पूरी दुनिया में आज के दिन अंतरराष्ट्रीय दिवस (International Women’s Day) मनाया जाता है। इस अवसर पर अलग-अलग शहरों में महिलाओं को छूट दी जा रही हैं। इस दिन महिलाओं को समाज के प्रति उनके योगदान के लिए सम्मान (International Women’s Day) दिया जाता है। इस मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ramnath Kovind) और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी Prime (Minister Narendra Modi) ने महिलाओं को शुभकामनाएं दी हैं। 

Women’s Day पर इन Messages के जरिए महिलाओं को दें शुभकामनाएं

अतंतरराष्ट्रीय महिला दिवस (International Women’s Day) पर मुंबई में छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस रेलवे स्टेशन को पिंक रौशनी के साथ सजाया गया है। स्टेशन की तस्वीरें रेल मंत्री पीयूष गोयल ने शेयर की हैं। तो वहीं महिला दिवस पर राजस्थान में रोडवेज की बसों में महिलाओं के लिए फ्री सफर रखा गया है। महिलाएं रविवार रात 12 बजे से सोमवार रात 11.59 बजे तक फ्री में सफर कर सकती हैं। 

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस (International Women’s Day) के अवसर पर तेलंगाना सरकार ने सभी महिला कर्मचारियों के लिए छुट्टी का ऐलान किया है। महिला दिवस पर पीएम मोदी (PM Modi) ने ट्वीट करके कहा है, ”अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर हमारी अदम्य नारीशक्ति को सलाम! भारत को हमारे देश की महिलाओं की कई उपलब्धियों पर गर्व है। कई क्षेत्रों में महिला सशक्तीकरण को आगे बढ़ाने के लिए काम करने का मौका मिलना हमारी सरकार के लिए गर्व की बात है।” 

आज से शुरू होगा दूसरा चरण, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ramnath Kovind) ने कहा है, ”अंतर्राष्‍ट्रीय महिला दिवस पर सभी देशवासियों को मेरी हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं। हमारे देश की महिलाएं कई क्षेत्रों में उपलब्धियों के नए कीर्तिमान स्थापित कर रही हैं। आइए आज के दिन हम सब, महिलाओं और पुरुषों के बीच असमानता खत्म करने का संकल्प लें।” 

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here