Women’s Day पर इन Messages के जरिए महिलाओं को दें शुभकामनाएं

महिला दिवस के दिन अगर आप भी महिलाओं को शुभकामनाएं भेजना चाहते हैं तो हम आपके लिए कुछ शानदार मैसेज लेकर आए हैं। आइए पढ़ते हैं-

0
197
International Womens Day 2021
Women's Day पर इन Messages के जरिए महिलाओं को दें शुभकामनाएं

New Delhi: भारत में दैविक काल से नारी की पूजा की जाती है। वेदों में इसका वर्णन किया गया है। महिलाओं के योगदान, सम्मान और अधिकारों को दुनिया के सामने लाने और उन्हें खुद जागरूक करने के लिए हर साल 8 मार्च को दुनियाभर में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस (International Women’s Day 2021) मनाया जाता है।

International Women’s Day 2021: कब मनाया जाता है यह दिन? जानें इतिहास और इस साल की थीम

महिला दिवस (International Women’s Day 2021) के मौके पर हर साल अलग-अलग थीम निर्धारित होती है। इस बार महिला दिवस की थीम Women in leadership: an equal future in a COVID-19 world रखी गई है। आज के दिन लोग व्हाट्सअप स्टेट्स, फेसबुक प्रोफाइल, मैसेज, एसएमएस महिलाओं को भेजते हैं। ऐसे में अगर आप भी महिलाओं को शुभकामनाएं भेजना चाहते हैं तो हम आपके लिए कुछ शानदार मैसेज लेकर आए हैं। आइए पढ़ते हैं- (International Women’s Day 2021 Messages)

  1. न की रौशनी ख्वाबों को बनाने में गुजर गई, रात की नींद बच्चे को सुलाने में गुजर गई, जिस घर में मेरे नाम की तख्ती भी नहीं, सारी उम्र उस घर को सजाने में गुजर गई।

2. हजारों फूल चाहिए एक माला बनाने के लिए, हजारों दीपक चाहिए एक आरती सजाने के लिए, हजारों बूंद चाहिए समुद्र बनाने के लिए, पर एक स्त्री अकेली है काफी है घर को स्वर्ग बनाने के लिए।

3. हजारों फूल चाहिए एक माला बनाने के लिए, हजारों दीपक चाहिए एक आरती सजाने के लिए, हजारों बूंद चाहिए समुद्र बनाने के लिए, पर एक स्त्री अकेली है काफी है घर को स्वर्ग बनाने के लिए।

4. नारी ही शक्ति है नर की, नारी ही शोभा है घर की, जो उसे उचित सम्मान मिले, घर में खुशियों के फूल खिलें

महिला दिवस पर सीएम योगी सेफ सिटी परियोजना का करेंगे लोकार्णण

5. तुम चहकती रहो, तुम महकती रहो,  तुम प्रेरणा बनकर, चमकती रहो, कभी बेटी बनकर, कभी बहन बनकर, कभी प्रेमिका, कभी पत्नी बनकर, खुशियों की बारिश करती रहो, जीवन के इस लंबे सफर में मां बनकर मार्गदर्शन करती रहो… महिला दिवस की शुभकामनाएं

6. मां है वो, बेटी है वो,
बहन है वो तो कभी पत्नी है वो
जीवन के हर सुख दुख में शामिल है वो
शक्ति है वो, प्रेरणा है वो
नमन है उन सब नारियों को
जीवन के हर मोड़ पर, हमारा साथ देती है वो!
Happy Women’s day

7. हे नारी तू सीता के मन में समाई
तू राधा के मन में समाई,
साधू संत जिसे स्‍वर्ग कहते,
तू धरती पर वही मुक्ति है
Happy Women’s Day

लाइफस्टाइल से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Lifestyle News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here