पेट्रोल-डीजल के बाद CNG-PNG के बढ़े दाम, जानें नई कीमत

पेट्रोल-डीजल की कीमतों को बोझ झेल रहे दिल्ली-NCR वालों को एक और झटका लगा है। अब CNG और PNG के दामों में भी बढ़ोतरी कर दी गई है।

0
299
CNG PNG Price Hike
पेट्रोल-डीजल के बाद CNG और PNG के बढ़े दाम, जानें नई कीमत

New Delhi: पेट्रोल-डीजल की कीमतों (Petrol Diesel Price) को बोझ झेल रहे दिल्ली-NCR वालों को एक और झटका लगा है। अब CNG और PNG के दामों में भी बढ़ोतरी कर दी गई है। इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL) ने इस बढ़ते दामों की घोषणा की है जिसके तहत सीएनजी (CNG PNG Price Hike) के दाम 70 पैसे प्रति किलो बढ़ा दिए गए है। वहीं इन कीमतों में वैल्यू एडेड टैक्स शामिल है।

महंगाई ने आम आदमी को तोड़ी कमर, फिर रूलाने लगे प्याज के दाम

IGL ने सोमवार शाम को बयान जारी करते हुए कहा है कि सीएनजी और पीएनजी की बढ़ी हुई कीमतें दिल्ली, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद, कानपुर, फतेहपुर, हमीरपुर, मुजफ्फरनगर, शामली, करनाल, कैथल और रेवाड़ी में लागू होंगी। कंपनी ने ये भी बताया कि दाम बढ़ाने के पीछे की वजह कोविड-19 महामारी के दौरान उनकी फिक्स्ड कॉस्ट, मैनपावर कॉस्ट और परिचालन लागत में हुई बढ़ोतरी है।

दिल्ली में सीएनजी की नई कीमत बढ़कर 43.40 रुपये प्रति किलोग्राम और पीएनजी की नई कीमत 28.41 रुपये प्रति स्टैंडर्ड क्यूबिक मीटर (CNG PNG Price Hike) हो गई है। आइए जानेत है CNG की नई कीमतें किस शहर में क्या हो गई है..

दिल्ली- 43.40 रुपये प्रति किलो
नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद- 49.08 रुपये
कानपुर, हमीरपुर, फतेहपुर- 60.50 रुपये
मुजफ्फरनगर, शामली- 57.25 रुपये
रेवाड़ी- 54.10 रुपये
करनाल, कैथल- 51.38 रुपये

क्यों बढ़ रहे हैं पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें वजह

PNG की नई कीमतें

दिल्ली- 28.41 रुपये प्रति स्टैंडर्ड क्यूबिक मीट
नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद- 28.36 रुपये
रेवाड़ी, करनाल- 28.46 रुपये
मुजफ्फरनगर, शामली, मेरठ- 32.67 रुपये

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Business News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here