भारतीय रेलवे ने प्लेटफॉर्म का टिकट बढ़ाया, इतना हुआ दाम

पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने के बाद आम जनता का हाल बेहाल था, और अब भारतीय रेलवे ने प्लेटफार्म का टिकट भी महंगा कर दिया है।

0
238
Indian Railway News
पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने के बाद आम जनता का हाल बेहाल था, और अब भारतीय रेलवे ने प्लेटफार्म का टिकट भी महंगा कर दिया है।

New Delhi: पेट्रोल-डीजल के दाम (Indian Railway News) बढ़ने के बाद आम जनता का हाल बेहाल था, और अब भारतीय रेलवे ने प्लेटफार्म का टिकट भी महंगा कर दिया है। ये हमारे देश में क्या हो रहा है महंगाई चरम पर है और आम जनता परेशान है। बता दें कि कोरोना महामारी की वजह से एक साल पहले प्लेटफॉर्म टिकट (Indian Railway News) की सेवा बंद कर दी गई थी, जिसे आज से शुरू किया गया है। 

भारत-नेपाल की सीमा पर हुई फायरिंग, एक युवक की मौत, दूसरा लापता

इस समय कोरोना (Railway News Today) की वजह से मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। और अब भारतीय रेलवे ने यात्रा भी शुरु कर दी है। जिसकी वजह से स्टेशन पर लोगों की भीड़ देखने को मिल रही हैं। करीब दो महीने के अंदर हर दिन मिलने वाले नए मरीजों की संख्या इस कदर बढ़ी है कि भारत 17वें जगह से उछलकर पांचवें स्थान पर पहुंच गया।

बता दें 24 घंटों में कुल 17,407 नए मामले मिले जो पिछले करीब एक महीने (Latest News for Indian Railway) में बढ़ गए हैं। इससे पहले 29 जनवरी को 24 घंटे में वायरस के 18,855 नए मामले सामने आए थे। देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,11,56,923 हो गई, जबकि 89 और कोरोना मरीजों की मौत से महामारी से जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 1,57,435 हो गई। 

अब नहीं लगाना पड़ेगा RTO का चक्कर, घर बैठे मिलेंगी ये 18 सेवाएं

दिल्ली में तीन गुना हुआ महंगा

भारतीय रेलवे (Latest News for Indian Railway) की तरफ से नोटिफिकेशन जारी किया गया है जिसमे रेलवे टिकट 10 रुपये से बढ़कर 30 रुपये हो गया है। इसके अलावा रेलवे ने लोकल किरायों में भी बढ़ोतर कर दी है। अगर आप दिल्ली से गाजियाबाद सफर करते हैं तो आपको 10 रुपये की जगह 30 रुपये देना होगा। प्लेटफॉर्म टिकट महंगा करने के पीछे का राज ये है कि कोरोना महामारी के बीच स्टेशनों पर ज्यादा भीड़ इकट्ठा न हो इसलिए ये फैसला लिया गया है। राजधानी दिल्ली में प्लेटफॉर्म टिकट के नए रेट आज यानी 5 मार्च से लागू कर दिए गए है।

मुंबई में प्लेटफॉर्म टिकट 5 गुना बढ़ा

मुंबई में रेलवे टिकट (Indian Railway News) 5 गुना बढ़ा दिया गया है। यानी 10 की जगह 50 रुपये लिया जाएगा। स्‍टेशनों के प्‍लेटफॉर्म टिकटों के दाम 5 गुना तक बढ़ा दिए हैं। मुंबई में प्लेटफॉर्म टिकट के नए रेट 1 मार्च से लागू हो गए हैं और 15 जून तक रहेंगे। रेलवे को लगता है कि आने वाली गर्मियों में रेल मुसाफिरों की भारी भीड़ स्टेशनों का रुख करेगी। जिससे कोरोना महामारी फैल सकती है। 

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here