IRCTC ने यात्रियों को दी राहत, शुरू करेगी E-कैटरिंग सेवा

भारतीय रेलवे की खानपान व्यवस्था गतिविधियां जो कई महीनों से बंद ई- कैटरिंग सेवा को फिर से शुरु करने का फैसला लिया है।

0
397
Indian Railway
IRCTC ने यात्रियों को दी राहत, शुरू करेगी E-कैटरिंग सेवा

New Delhi: भारतीय रेलवे (Indian Railway) की खानपान व्यवस्था, पर्यटन और ऑनलाइन टिकट सम्बन्धी गतिविधियों का कार्यभार संभालने वाली आईआरसीटीसी विशेष रेलगाड़ियों में यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए ई-कैटरिंग सर्विस को फिर से शुरू करने जा रहा है।

IRCTC के मुताबिक फरवरी 2021 के पहले सप्ताह से यात्रियों के लिए ई-कैटरिंग सेवाओं को शुरू कर दिया जाएगा। आईआरसीटीसी ने एकबयान में कहा है कि रेल मंत्रालय की अनुमति से चरणबद्ध तरीके से IRCTC फरवरी से ई-खानपान सेवाओं को फिर से शुरू करने के लिए तैयार है। शुरू में लगभग 250 रेलगाड़ियों के लिए लगभग 30 रेलवे स्टेशनों पर सेवाएं शुरू की जाएंगी।

नेताजी की जयंती पर कोलकाता जाएंगे PM मोदी, पराक्रम दिवस कार्यक्रम में होंगे शामिल

पिछले साल 22 मार्च से बंद थी E-कैटरिंग सर्विस

बता दें कि कोविड-19 महामारी से निपटने के लिए लगाए गए लॉकडाउन के कारण 22 मार्च, 2020 से ई-कैटरिंग सर्विस को स्थगित कर दिया गया था।

सिंघू बॉर्डर पर पकड़ा गया संदिग्ध, गोली मारने की थी साजिश!

IRCTC वेबसाइट में हुआ बदलाव

हाल ही में IRCTC ने अपनी वेबसाइट को नए तरीके से लॉच (Indian Railway) किया है। नये वेबसाइट में पेमेंट पेज पहले से बेहतर किया गया है। इस पेज के जरिए पेमेंट विकल्प चुनने में आसानी हो सकेगी। IRCTC की नई वेबसाइट में खाना बुक करने, रिटायरिंग रूम्स और होटल की बुकिंग की सुविधा भी मिलेगी। टिकटों के साथ इन सुविधाओं की भी बुकिंग की जा सकती है

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here