त्योहार से पहले झारखंड, बिहार और बंगाल के लिए 100 ट्रेने होंगी शुरु

त्योहारों को मद्देनजर रखते हुए रेलवे ने इन तीन राज्यों को जोड़ने वाली 100 ट्रेनें चलाने का एलान कर दिया है।

0
166
Indian Railway 2020
त्योहारों को मद्देनजर रखते हुए रेलवे ने इन तीन राज्यों को जोड़ने वाली 100 ट्रेनें चलाने का एलान कर दिया है।

Ranchi: कोरोना महामारी ओर ट्रेने नही चलने की वजह से कई लोग दूसरे शहरों में फंसे हुए हैं। भारतीय रेलवे (Indian Railway 2020) ने ऐसे लोगों के लिए खुशखबरी दी है। खासकर उन लोगों के लिए जो झारखंड, बिहार और बंगाल (Indian Railway 2020) में रहने वाले हैं। अहम बात यह है कि अगले महीने त्योहारों की वोछार होने वाली है। जिसके कारण कई लोगों को अपने रिश्तेदारों से मुलाकात करनी होगी।

इन्हीं त्योहारों को मद्देनजर रखते हुए रेलवे ने इन तीन राज्यों को जोड़ने वाली 100 ट्रेनें चलाने का एलान कर दिया है। रेलवे बोर्ड (Indian Railway 2020) के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) वीके यादव (B.K. Yadav) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कहा है कि त्योहारों के मौसम में भारतीय रेलवे 100 स्पेशल ट्रेनें (Indian Railway 2020) चलाने जा रहा है। उन्होंने कहा कि इनमें से आधी से ज्यादा ट्रेनें बिहार, झारखंड और बंगाल को जोड़ने वाली होंगी। 

रेलवे बोर्ड के चेयरमैन यादव (Indian Railway 2020) ने जोन के महाप्रबंधकों को निर्देश दिया है कि वे स्थानीय प्रशासन के साथ मीटिंग करें। बातचीत करने के बाद कोरोना वायरस के संक्रमण की स्थिति की समीक्षा करें और अपनी रिपोर्ट रेलवे बोर्ड को सौंपें। स्थानीय प्रशासन और रेलवे के जोन महाप्रबंधकों की बैठक के बाद जो रिपोर्ट (Indian Railway 2020) उनके पास पहुंचेगी, उसके आधार पर ही यह फैसला किया जायेगा कि फेस्टिव सीजन में कितनी स्पेशल ट्रेनें चलानी हैं। 

LJP में खटपट जारी, NDA में सीटों के बंटवारे की घोषणा संभव

त्योहारों के मौसम में पहले भी भारतीय रेलवे स्पेशल ट्रेनें चलाता रहा है। खासकर दुर्गा पूजा, दीपावली और छठ के दौरान. दरअसल, इन फेस्टिव सीजन में रेल यात्रियों (Indian Railway 2020) की संख्या काफी बढ़ जाती है। रेलवे की कमाई भी अच्छी-खासी हो जाती है। यही वजह है कि लॉकडाउन के दौरान जब त्योहारों का मौसम आया है, तो माल की ढुलाई से बंपर कमाई करने वाला रेलवे (Indian Railway 2020) अब यात्रियों के लिए स्पेशल ट्रेनें चलाकर लोगों को यात्रा की सहूलियत देने के साथ-साथ रेलवे अपनी कमाई का जारिया भी बनाने का काम कर रहा है। 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें और Twitter पर फॉलो करें.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here