India vs South Africa Highlight : साउथ अफ्रीका ने 9 रनों पर गंवाए 5 विकेट, अर्शदीप सिंह बने मैन ऑफ़ द मैच

0
175

India vs South Africa first T20 Match Highlight: भारत-साउथ अफ्रीका के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है, जिसकी शुरुआत कल के रोमांचक मुकाबले के साथ हो चुकी है। इस सीरीज का पहला मैच 28 सितम्बर को तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड क्रिकेट मैदान में खेला जा चुका है। आइए जानते हैं इस रोमांचक मुकाबले में क्या- क्या हुआ ?

टॉस जीतकर भारत ने पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया। जिसके बाद भारत की तरफ से एक शानदार गेंदबाज़ी देखने को मिली। शुरुआत में ही अफ्रीका ने महज 9 रन के लक्ष्य पर ही अपने शुरूआती 5 विकेट गंवा दिए। भारत की तरफ की तरफ से शानदार गेंदबाज़ी करते हुए अर्शदीप सिंह ने 3 विकेट, दीपक चहर ने 2 विकेट लेकर दक्षिण अफ्रीका की कमर तोड़ दी।

इस मैच में साउथ अफ्रीका ने भारत के सामने 107 रन बनने दिए। जोकि एक बहुत ही साधारण लक्ष्य था जिसे भारतीय टीम ने आसानी से पीछा करते हुए जबरदस्त प्रदर्शन किया और जीत हासिल कर ली। भारत ने ये मैच मात्र 16.4 ओवरों में ही 8 विकेट हाथ मे रहते आसानी से जीत लिया।

भारत की तरफ से शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए सूर्यकुमार यादव ने 33 गेंदो पर 50 रनों का स्कोर बनाया। वहीं केएल राहुल ने भी 56 गेंदो में 51 रनों की सधी हुई पारी खेली और दोनों ही बल्लेबाज़ नाबाद रहे।

मैन ऑफ द मैच बने अर्शदीप सिंह

साउथ अफ्रीका की तरफ से गेंदबाज़ी करते हुए कागिसो रबाडा व एनरिक नोटचे ने 1-1 विकेट अपने नाम किया। भारत बनाम साउथ अफ्रीका मैच में मैन ऑफ द मैच रहे भारत के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह जिन्होंने इस मैच में 4 ओवरों में 32 रन देकर 3 महत्वपूर्ण अहम विकेट अपने नाम किए। अर्शदीप ने पहले सलामी बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक को अपना शिकार बनाया इसके बाद एडेन मरक्रम व डेविड मिलर को 0 पर वापस पवेलियन भेज दिया।

अर्शदीप के इस प्रदर्शन ने भारत की जीत को खास बनाया। उनके इस योगदान से भारत ने इस सीरीज का पहला T20 मैच अपने नाम कर लिया है। इसके लिए उन्हें एक अवार्ड भी दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here