भारत-नेपाल की सीमा पर हुई फायरिंग, एक युवक की मौत, दूसरा लापता

0
227
India Nepal Border Dispute
भारत-नेपाल सीमा पर फायरिंग का सिलसिला जारी है। इस बीच एक भारतीय युवक की मौत हो गई है। और एक लापता बताया जा रहा है।

New Delhi: भारत-नेपाल सीमा (India Nepal Border Dispute) पर फायरिंग का सिलसिला जारी है। इस बीच एक भारतीय युवक की मौत हो गई है। और एक लापता बताया जा रहा है। बता दें तीन भारतीय घूमने के लिए पीलीभीत की तरफ से नेपाल गए थे। इसी बीच भारतीय युवकों के साथ नेपाल पुलिस की बहस हुई और फिर पुलिस ने फायरिंग (India Nepal Border Dispute) की जिसमें गोली लगने से एक भारतीय नागरिक की मौत गई। तो वहीं, गोलीबारी के दौरान एक युवक जान बचाकर भारत की सीमा में घुस गया, लेकिन तीसरे युवक की जानकारी नहीं मिल रही है। 

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने लगवाया टीका, अब 24 घंटे होगा टीकाकरण

युवक का नाम गोविंदा (India Nepal Border) बताया जा रहा है। गोविंदा अपने साथी पप्पू सिंह और गुरमेद सिंह के साथ नेपाल घूमने गया था। नेपाल पुलिस गोविंदा के शव को अपने साथ ले गई है। गोविंदा के शव को बिलौरी प्राथमिक अस्पताल में रखा गया है। ये घटना पिलर संख्या 38 और 39 के बीच बताई जा रही है।

जानकारी के अनुसार, घटना नेपाल (India Nepal Border Dispute News) केपचूई गांव की है। शव को बिलौरी प्राथमिक अस्पताल में रखा गया है। तीनों युवक की पहचान गोविंदा सिंह, गुरमीत सिंह, पप्पू सिंह के रूप में हुई है, और तीनों ही भारत के हजारा थाना क्षेत्र के गांव राघवपुरी टिल्ला नंबर चार के बताए जा रहे हैं। 

Corona Vaccination का दूसरा चरण शुरू, जानें कितनी होगी कीमत

सूचना मिलते ही पीलीभीत (India Nepal Border Name) पुलिस सीमा पर तैनात हो गई है। सीमा पर फोर्स पूरी तरह अलर्ट है। सीओ, एसडीएम समेत तमाम आलाधिकारी मौके पर मौजूद हैं। नेपाल पुलिस से भारतीय पुलिस और एसएसबी के जरिये संपर्क बना हुआ है। 

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here