कोरोना के कहर से लड़ रहा भारत, 10 राज्यों में लगातार बड़ रहे मामले

0
270
Corona Third Wave
देश के 10 राज्यों में कोरोना का कहर जारी है।

Corona Third Wave: देश के 10 राज्यों में कोरोना का कहर जारी है। जहां एक ओर देश के कई राज्यों में कोरोना के मामले में घट रहे हैं, वहीं दूसरी ओर देश के कई राज्य अभी कोरोना महामारी से लड़ रहे हैं। भारत में दूसरी लहर के बाद अब तीसरी लहर ने देश में दस्तक दे दी है। और सबसे ज्यादा बुरे हालात केरल और मिज़ोरम में हैं जहां 80% कोरोना संक्रमित लोग होम आइसोलेशन में हैं।

देश में 24 घंटे में कोरोना के 41,649 नये मामले सामने आये हैं। केंद्र सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए देश के 10 राज्यों के 46 जिलों में कड़े प्रतिबंध लगाने के निर्देश जारी कर दिए हैं। साथ ही इन राज्यों में कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना होगा सरकार ने राज्यों में आवाजाही पर रोक लगाते हुए कड़े प्रतिबंध लगा दिए हैं।

देश के 10 राज्यों में 80% से ज्यादा एक्टिव केस-

देश के 10 राज्यों में कोरोना की तीसरी लहर (Corona Third Wave) दस्तक दे चुकी है।  इनमें केरल, मणिपुर, महाराष्ट्र, तमिलनाडु, ओडिशा, मिज़ोरम, मेघालय, आन्ध्र प्रदेश, असम और कर्नाटक में हालात बिगड़ते जा रहे हैं। स्वास्थय मंत्री मनसुख मंडाविया ने राज्यों में बिगड़ते मामलों पर चिंता जताई है। देश में हर रोज 40 हजार से भी ज्यादा केस सामने आ रहे हैं। इन राज्यों में एक दिन में 100 सैंपल की जांच में 10 केस पॉजिटिव निकल रहें में ऐसे में सरकार की चिंता बड़ गई। केंद्र सरकार ने इन जिलों के 46 जिलों को कंटेनमेंट जोन बनाने का आदेश दे दिए हैं।

इन राज्यों में सबसे ज्यादा मामले-

देश के 10 राज्यों में से कोरोना के सबसे ज्यादा मामले केरल, मणिपुर, महाराष्ट्र, ओडिशा और आन्ध्र प्रदेश से सामने आ रहे हैं। इसके अलावा मिज़ोरम में हालात बहुत खराब हैं। यहां पॉजिटिविटी रेट कुल 22% है। साथ सही केरल में रोज 100 सैंपल की जांच में 10 कोरोना संक्रमित मिल रहे हैं। पिछले कुछ ही हफ्तों में कोरोना की रफ्तार इन राज्यों में लगातार बढ़ती जा रही है।

Read Also: किस जानवर के खून से हुआ एंटीबॉडी तैयार ? क्या कोरोना को देगा मात

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here