चीन का बड़ा कबूलनामा, बताया गलवान घाटी में मारे गए थे कितने सैनिक?

चीन ने पहली बार गलवान घाटी में हुई झड़प में मारे गए अपने सैनिकों की संख्‍या का ऐलान किया है।

0
243
India-China Dispute
चीन का बड़ा कबूलनामा, बताया गलवान घाटी में मारे गए थे कितने सैनिक?

New Delhi: भारत और चीन (India-China Dispute) के बीच करीब आठ महीने से चल रहा विवाद अब सुलझता नजर आ रहा है। इसी बीच चीन ने पहली बार गलवान घाटी में हुई झड़प में मारे गए अपने सैनिकों की संख्‍या का ऐलान किया है। चीनी सेना ने दावा किया है कि उस झड़प में उसके चार सैनिक मारे गए थे। हालांकि, चीन की ओर से बताया गया ये आंकड़ा काफी कम है।

रेल रोको आंदोलन का दिखा असर, पटरियों पर किसानों का कब्जा

बता दें कि भारत समेत दुनियाभर के कई एजेंसियों (India-China Dispute) का मानना है कि चीन के कम से कम 45 सैनिक मारे गए थे। ऐसा माना जा रहा है कि चीन यहां भी धोखा कर रहा है। हालांकि, चीनी न्यूज चैनल सीजीटीएन (CGTN) ने गलवान का नाम नहीं लिया है और कहा है कि जून के महीने में एक सीमा विवाद में ये क्षति हुई है।

पेट्रोल-डीजल के दामों ने तोड़ा रिकॉर्ड, जानिए अपने शहर का भाव

मालूम हो कि पिछले साल जून महीने में हुए गलवान घाटी (Galwan Valley Clashes) हिंसा में भारत के 20 जवान शहीद हुए थे। हालांकि इस झड़प में कोई गोली नहीं चली थी।

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here