भारत-चीन के बीच एक बार फिर झड़प, चीनी सैनिकों ने की घुसपैठ की कोशिश

भारत-चीन के बीच एक बार फिर झड़प, चीनी सैनिकों ने की घुसपैठ की कोशिश। बताया जा रहा है कि यह झड़प 29-30 अगस्त की रात को हुई है।

0
189
Galwan Valley Clash
चीन ने कबूला गलवान घाटी का सच, भारत के सैनिकों को बंदी बनाया था

New Delhi: भारत-चीन बीच सीमा (India-China Border) लगातार जारी है। इसी बीच लद्दाख में पैंगोंग सो झील (Pangong Tso Lake) में भारत और चीन के सैनिकों के बीचएक बार फिर (India China Clash Again) से झड़प होने की खबर आई है। बताया जा रहा है कि यह झड़प 29-30 अगस्त की रात को हुई है। बीती रात पैंगोग लेक के पास फिंगर एरिया में चीन के सैनिकों ने घुसपैठ करने की कोशिश की जिसके बाद भारतीय सेना ने चीनी घुसपैठ का मुंहतोड़ जवाब दिया है।

अभी यह जानकारी नहीं मिल पाई है कि सैनिकों (India China Clash Again) के बीच सिर्फ हाथापाई हुई या फिर फायरिंग भी हुई। इससे पहले भी 15 जून की रात गलवान घाटी में भारत और चीन के सैनिकों के बीच हिंसक झड़प हुई थी। इसमें 20 भारतीय सैनिक शहीद हो गए थे। इस झड़प में भारत और चीन दोनों को काफी नुकसान झेलना पड़ा था। हालांकि चीन ने अपने जवानों के मौत से जुड़े आंकड़े को सार्वजनिक नहीं किया।

भारत की चीन को चेतावनी, 5वें चरण की बातचीत में कहा LAC से पिछे हटे

भारतीय सेना के प्रवक्ता कर्नल अमन आनंद ने बताया कि चीनी सैनिकों ने पेगोंग सो झील (Pangong Tso Lake) के पास दक्षिणी हिस्से में घुसपैठ की कोशिश की थी, जिसे भारतीय सैनिकों ने नाकाम कर दिया। इस मामले को सुलझाने के लिए भारत और चीन के बीच ब्रिगेड कमांडर स्तर की बातचीत जारी है। बताया जा रहा है कि भारत-चीन के बीच अभी फ्लैग मीटिंग चल रही है। इस बात की जानकारी भारत सरकार की तरफ से दी जा चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here