चीन के मुद्दे पर पीएम मोदी करेंगे सर्वदलीय बैठक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सर्वदलीय बैठक में गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा भी हिस्सा लेंगे।

0
529
National Unemployment Day
आखिर क्यों ट्रेंड हो रहा है पीएम के जन्मदिन पर राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस ?

Delhi: एलएसी पर चीन से तनातनी (India China Border Tension) के बाद सीमा पर हालात बेहद तनावपूर्ण बने हुए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने हालात को लेकर आज शाम 5 बजे सर्वदलीय बैठक (All Party Meeting) बुलाई है। इस बैठक में पांच से अधिक लोकसभा सांसद वाली 20 पार्टियों को आमंत्रित किया गया है।

अब चीन को उसी की तरह जवाब देगा भारत

इस सर्वदलीय वर्चुअल बैठक (All Party Meeting) में सभी दलों को पिछले कुछ दिनों से चीन के साथ चल रहे तनाव (India China Border Tension) की जानकारी दी जाएगी। इस बीच सूत्रों के हवाले से खबर है कि गलवन घाटी में हुई हिंसक झड़प के दौरान चीन द्वारा पकड़े गये 10 भारतीय जवानों को मेजर जनरल स्तर की वार्ता के बाद चीन ने वापस लौटा दिया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सर्वदलीय बैठक में गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा भी हिस्सा लेंगे। गुरुवार को रक्षा मंत्री ने पीएम की ओर से सभी नेताओं को व्यक्तिगत रूप से आमंत्रित किया।

लोन लेकर शहीद ने बनाया था सपनों का घर

एएनआइ ने सूत्रों के हवाले से कहा है कि गलवन घाटी में भारत-चीन के बीच मेजर जनरल स्तर की वार्ता के बाद चीनी सेना द्वारा 4 अधिकारियों सहित 10 भारतीय सैनिकों को वापस लौटा दिया है। 15-16 जून को दोनों देशों के बीच हिंस झड़प में एक कर्नल समेत 20 भारतीय सैनिक शहीद हो गए थे। भारत-चीन के बीच गलवान घाटी में हुई झड़प में जान गंवाने वाले सिपाही जय किशोर सिंह को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here