गृह मंत्री से बोले उद्योगपति राहुल बजाज, सरकार की आलोचना करने से डरते हैं लोग…

उद्योगपति राहुल बजाज ने कहा, देश में इस वक्त खौफ का माहौल है, लोग सरकार की आलोचना करने से डर रहे हैं, क्योंकि लोगों में ये यकीन नहीं है कि उनकी आलोचना को सरकार में सराहा जाएगा।

0
882
Rahul Bajaj

उद्योगपति राहुल बजाज ने कहा, देश में इस वक्त खौफ का माहौल है, लोग सरकार की आलोचना करने से डर रहे हैं, क्योंकि लोगों में ये यकीन नहीं है कि उनकी आलोचना को सरकार में सराहा जाएगा। राहुल बजाजने ये सब बातें देश के गृह मंत्री अमित शाह के सामने कहीं हैं।

देश के उद्योगपति राहुल बजाज ने गृह मंत्री अमित शाह से देश के माहौल के बारे में उस वक्त ये बातें कहीं जब वह मुंबई में इकोनॉमिक टाइम्स अवॉर्ड में शिरकत कर रहे थे। इस कार्यक्रम में भोपाल से बीजेपी सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर की द्वारा नाथूराम गोडसे को देशभक्त कहने के मुद्दे पर भी चर्चा हुई है।

राहुल बजाज ने कहा, “साध्वी प्रज्ञा को पहले तो टिकट दिया गया, फिर जब वो चुनाव जीतकर आईं तो उन्हें डिफेंस कमेटी में लिया गया। ये माहौल जरूर हमारे मन में हैं, लेकिन इसके बारे में कोई बोलेगा नहीं।” बजाज ने कहा, “आप अच्छा काम कर रहे हैं उसके बाद भी हम खुले रूप से आपकी आलोचना करें, .विश्वास नहीं है कि आप इसकी सराहना करेंगे, हो सकता है कि मैं गलत होऊं।”

मिली खबर के अनुसार, राहुल बजाज की शंकाओं पर गृह मंत्री अमित शाह ने जवाब दिया। शाह ने डर का मौहाल होने की बात को खारिज करते हुए कहा, “किसी को किसी के बारे में डरने की जरूरत नहीं है, मीडिया में नरेंद्र मोदी सरकार की लगातार आलोचना हो रही है, लेकिन यदि आप कह रहे हैं कि इस तरह का मौहाल पैदा हो गया है तो इसे ठीक करने के लिए हमें काम करने की जरूरत है।”

अमित शाह ने कहा, हमारी सरकार पारदर्शी तरीके से काम कर रही है। यदि इसकी आलोचना होती है और इस आलोचना में दम है तो हम इसे सुधारने की कोशिश करते हैं।

प्रज्ञा ठाकुर के बयान के संबंध में बोलते हुए गृह मंत्री ने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार और बीजेपी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के बयान की कड़ी आलोचना करती है। उन्होंन कहा कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पहले ही प्रज्ञा ठाकुर के बयान पर सफाई दे चुके हैं, पार्टी ने भी उनके खिलाफ कार्रवाई की है।

शाह ने कहा, “न तो सरकार और न ही पार्टी ऐसे किसी टिप्पणी का समर्थन करती है, हमलोग पूरी सख्ती से इस बयान की आलोचना करते हैं।” कश्मीर के हालत पर गृह मंत्री ने कहा, अगर आपको कश्मीर की सही हालत जानना है तो आपको कश्मीर घुमने के लिए जाना चाहिए।

शाह ने कहा, “देश का गृह मंत्री होने के नाते मैं आपसे अपील करता हूं, कृपया आप कश्मीर घुमने जाइए, आप खुद देखेंगे कि वहां हालात सामान्य है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here