Tamil Nadu में भारी बारिश, लोगों को याद आई 2015 की बाढ़…PM Modi ने सीएम को दिया मदद का भरोसा

2015 के बाद सबसे ज्यादा बारिश देखने को मिली थी। इसके बाद 2021 में लगातार हो रही बारिश से शहर में जलभराव हो गया।

0
376
Heavy Rainfall In Tamil Nadu
2015 के बाद सबसे ज्यादा बारिश देखने को मिली थी। इसके बाद 2021 में लगातार हो रही बारिश से शहर में जलभराव हो गया।

मॉनसून के दौरान चक्रवाती परिस्थितियों की वजह से चेन्नई और आसपास के क्षेत्रों में लगभग 24 घंटों में तेज बारिश हुई, जिससे रविवार को अधिकतर इलाकों (Heavy Rainfall In Tamil Nadu) में पानी भर गया । भारी बारिश के चलते तमिलनाडु सीएम एम.के. स्टालिन ने रविवार को चेन्नई, तिरुवल्लुर, कांचीपुरम और चेंगल पट्टू जिले के सभी स्कूल और कॉलेजों को सोमवार और मंगलवार यानी दो दिन अवकाश का ऐलान किया गया है।

बता दें चेन्नई में 2015 के बाद सबसे ज्यादा बारिश देखने को मिली थी। इसके बाद 2021 में लगातार हो रही बारिश से शहर में जलभराव हो गया। भारी बारिश (Heavy Rainfall In Tamil Nadu) को देखते हुए तमिलनाडु सीएम एम के स्टालिन (MK Stalin) ने बाढ़ग्रस्त इलाकों का दौरा किया और अधिलारियो को निर्देश दिए।

इस दौरे के बाद मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने कहा कि “मैंने अफसरों को आदेश दे दिए हैं और आपदा प्रबंधन टीमों को प्रभावित इलाकों में भेज दिया है। सभी विधायकों और सांसदों को भी पुनर्वास कार्यक्रमों में जुटने के लिए कह दिया गया है। चेन्नई के साथ 11 जिलों में 20 सेमी से ज्यादा बारिश हुई है।”

पीएम मोदी ने ट्वीट कर दिया आश्वासन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य को केंद्र की सहायता का आश्वासन देते हुए ट्वीट किया, “तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन से बात की और राज्य के कुछ हिस्सों में अत्यधिक वर्षा से उत्पन्न स्थिति पर चर्चा की। राहत एवं बचाव कार्य में केंद्र की तरफ से हरसंभव मदद का आश्वासन दिया। मैं हर किसी की कुशलता एवं सुरक्षा की कामना करता हूं।” 

सरकार की तरफ से बाढ़ की चेतावनी दी गई है

मौसम विभाग द्वारा भारी बारिश की चेतावनी जारी किए जाने के बाद चेन्‍नई, तिरुवल्‍लूर, चेंगलपट्टू और कांचिपुरम जिलों में स्‍कूलों और कॉलेजों को बंद रखने के आदेश जारी किए गए। मौसम विभाग के अनुसार, बंगाल की खाड़ी के ऊपर बने चक्रवातीय हालात की वजह से चेन्‍नई और इसके उपनगरों में सबसे ज्‍यादा बारिश होगी। 

Also Read: सिगरेट के धुएं से ज्यादा खतरनाक दिल्ली की हवा, कोरोना को लेकर एम्स निदेशक ने दी चेतावनी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here