रतन ने आखिर क्यों नहीं की शादी, जानें दिलचस्प किस्से

टाटा ग्रुप को ऊचाइयों तक पहुंचाने वाले रतन टाटा को तो सभी जानते है। आज टाटा 83 साल के हो गए हैं।

0
195
Happy BirthDay Ratan Tata
टाटा ग्रुप को ऊचाइयों तक पहुंचाने वाले रतन टाटा को तो सभी जानते है। आज टाटा 83 साल के हो गए हैं।

New Delhi: टाटा ग्रुप को ऊचाइयों तक पहुंचाने वाले रतन टाटा (Happy BirthDay Ratan Tata) को तो सभी जानते है। आज रतन टाटा का जन्मदिन है और वे 83 साल के हो गए हैं। टाटा संस के चेयरमैन रतन टाटा का जन्म 28 दिसंबर 1937 को हुआ है। देश के सबसे अमीर लोगों की सूची में रतन टाटा का नाम आता है। टाटा जिंदगी काफी उतार-चढ़ाव वाली रही है, जिससे हर कोई प्रेरणा ले सकता है। वैसे तो रतन टाटा आर्किटेक्ट बनना चाहते थे लेकिन जिंदगी में कई ऐसे मोड़ आए कि टाटा (Happy BirthDay Ratan Tata) ने कारोबार में कामयाबी हासिल की। 

देश को मिली पहली ड्राइवरलैस मेट्रो, पीएम मोदी ने किया उद्घाटन

बता दें रतन टाटा (Happy BirthDay Ratan Tata) ने 1962 में बिजनेस शुरु किया था। इसके बाद उन्होंने अपनी टाटा कंपनी को लगातार ऊंचाइयों की सीढ़ी पर चढ़ाया और दुनिया के सफल कारोबारियों में शामिल हो गए। रतन टाटा 1991 में जेआरडी टाटा के बाद टाटा समूह के पांचवें अध्यक्ष बन गए। रतन टाटा ने पहली स्वदेशी विकसित कार इंडिका कार भी डिजाइन और लॉन्च की।

हर किसी को ये जानने मे दिलचस्पी होगी कि आखिर रतन टाटा (Ratan Tata) ने शादी क्यों नहीं की, तो हम आपको बता दें रतन टाटा को प्यार तो हुआ था। लेकिन प्यार को शादी के अंजाम तक नहीं पहुंचा पाए। उन्हें एक बार नहीं चार बार प्यार हुआ, लेकिन मुश्किल दौर के आगे उनके रिश्ते की डोर कमजोर पड़ गई। 

इस देश में वैक्सीन को मिलेगी मंजूरी, क्या नए कोरोना में होगी कारगार

इसके बाद फिर कभी रतन टाटा (Ratan Tata) ने शादी के बारे में सोचा ही नही, आइए रतन टाटा के 83वें बर्थडे पर हम आपको उनकी लव लाइफ के बारे में बताते हैं। टाटा ने कहा कि दूर की सोचते हुए उन्हें लगता है कि अविवाहित रहना उनके लिए ठीक साबित होगा, और ऐसा हुआ भी, क्योंकि अगर उन्होंने शादी कर ली होती तो स्थिति कुछ और होती। 

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here