प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 70वें जन्मदिन पर सेवा सप्ताह का शुभारंभ किया गया

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज 70वां जन्मदिन हैं। भारतीय जनता पार्टी ने इस मौके पर सेवा सप्ताह का शुभारंभ किया है। जो 14 सितंबर से 20 सितंबर तक चलेगा।

0
414
Happy Birthday PM Modi
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 70वें जन्मदिन पर सेवा सप्ताह का शुभारंभ किया गया

New Delhi: आज 7 सितंबर को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 70वां जन्मदिन (Happy Birthday PM Modi) हैं। भारतीय जनता पार्टी ने इसको लेकर खास तैयारियां की हैं। भाजपा ने इस मौके पर सेवा सप्ताह का शुभारंभ किया है, जो 14 सितंबर से 20 सितंबर तक चलेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के मौके सुबह से ही सोशल मीडिया में बधाईयों का तांता लगा हुआ है। लोग उनकी लंबी उम्र की कामना कर रहे हैं। राष्ट्रपति, गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत कई नेताओं ने उन्हें बधाई दी है।

इस मौके पर (Happy Birthday PM Modi)  बीजेपी सप्ताह कार्यक्रम आयोजित कर रही है। इसके तहत राष्ट्रीय मुख्यालय से लेकर जिला स्तर पर अलग-अलग कार्यक्रम हो रहे हैं। इस सेवा सप्ताह के दौरान प्रत्येक मंडल में 70 दिव्यांगों को कृत्रिम अंग और सहायक उपकरणों का वितरण, 70 गरीबों को चश्मे का वितरण, रक्तदान शिविरों का आयोजन, बूथ स्तर पर पौधारोपण आदि के कार्य किये जाएंगे।

लद्दाख में हम एक चुनौती के दौर से गुजर रहे हैं- राजनाथ सिंह

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पीएम मोदी को जन्मदिन की बधाई देते हुए ट्वीट में लिखा ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं। आपने भारत के जीवन-मूल्यों और लोकतांत्रिक परंपरा में निष्ठा का आदर्श पेश किया है। मेरी शुभेच्छा और प्रार्थना है कि ईश्वर आपको सदा स्वस्थ और सानन्द रखे तथा राष्ट्र को आपकी अमूल्य सेवाएं प्राप्त होती रहें।’

वहीं गृहमंत्री अमित शाह ने अपने ट्टीट में लिखा है ‘एक मजबूत, सुरक्षित, आत्मनिर्भर भारत के लिए अपने जीवन का क्षण-क्षण खपा देने वाले ऐसे महान नेता पीएम मोदी जी के नेतृत्व में मां भारती की सेवा करने का अवसर मिलना बहुत ही सौभाग्य की बात है। मैं देश के करोड़ों लोगों के साथ मोदी जी के उत्तम स्वास्थ्य और दीर्घायु की कामना करता हूं। इसके अलावा कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पीएम को उनके 70वें जन्मदिन की बधाई दी। राहुल गांधी ने पीएम मोदी को ट्वीट कर उनके जन्मदिन की शुभकामना दी।

बता दें कि पीएम मोदी प्रधानमंत्री के तौर पर 6 साल से ज्यादा समय से सत्ता पर हैं। इस दौरान मोदी सरकार के नाम कई ऐतिहासिक उपलब्धियां रही हैं, लेकिन मौजूदा समय में कई चुनौतियां भी हैं। इसके लिए देश उनकी तरफ उम्मीद भरी नजरों से देख रहा है। देश में आर्थिक मोर्चे पर सुस्ती छाई हुई है तो रोजगार के मुद्दे पर युवाओं ने हल्ला बोल रखा है। आने वाले समय में मोदी सरकार को इन पांच चुनौतियों से आगे बड़ने का कार्य करना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here