रामलीला में लंका दहन के दौरान हनुमान जी का रोल कर रहे व्यक्ति की ‘हार्ट अटैक’ से मौत

0
74

Hanuman Character Death in Ramlila: किसी ने सच ही कहा है कि मौत का कोई भरोसा नहीं है। कब-किस रूप में आ जाए और अपने साथ लेकर चली जाए ? जी हैं ऐसा ही एक मामला सामने आया है उत्तर प्रदेश के फतेहपुर से जहाँ एक व्यक्ति की जागरण कार्यक्रम दौरान हनुमान जी का रोल निभा रहे अधेड़ की अचानक हार्टअटैक आने मौत हो गई। कार्यक्रम के दौरान लंका दहन का दृश्य चल रहा था। अधेड़ एक्टर हनुमान की भूमिका निभाते हुए स्टेज पर परफॉरमेंस दे रहे थे, उसी हार्ट अटैक आने से उनकी मौत हो गई।

फतेहपुर के सलीमपुर गांव निवासी 55 वर्षीय रामस्वरूप उस समय स्टेज से नीचे आ गिरे जब उनको हार्ट अटैक का दौरा पड़ा। घटना का वीडियो वायरल हो गया, वीडियो में साफ़ देखा जा सकता है कि रामस्वरूप जिस चौकी पर प्रदर्शन कर रहे थे, चक्कर आने के बाद वह चौकी से नीचे गिर गए और मौके पर ही उनकी मौत हो गई।

पहले भी हुई हैं इस तरह की घटनाएं

यह पहली ऐसी घटना नहीं जिसमें जागरण कार्यक्रम के दौरान किसी प्रदर्शनकारी की मौत हुई है। इससे पहले भी कई घटनाएं हो चुकी हैं। बरेली जिले में भी एक ऐसी घटना देखी गई थी। उस घटना में भी प्रदर्शकारी की मौके पर ही मौत हो गई थी। वहीं एक और अन्य घटना लगभग एक महीने पहले की है, जहां मैनपुरी में एक कार्यक्रम के दौरान हनुमान जी की भूमिका निभा रहे एक कलाकार की मौत हो गई थी।

Read More : Shardiya Navratri 2022 : इस स्थान पर करणी माता हुई थी दिव्य ज्योत में विलीन, एक फैसले से सुलझाया था बीकानेर- जैसलमेर रियासत का विवाद

मैनपुरी में भी हुआ इसी तरह का हादसा

आपको बता दें कि मैनपुरी में लगभग एक महीने पहले गणेश उत्सव के दौरान स्टैग पर हनुमान की भूमिका निभाने वाला कलाकार अचानक अचेत होकर स्टेज पर गिर गया, प्रदर्शन देख रहे और लोगों को लगा कि ये कार्यक्रम का ही हिस्सा है। लेकिन कुछ देर न उठने पर जब आयोजक उनके पास पहुंचे तब तक बहुत देर हो चुकी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here