मोदी सरकार का फाइनल नोटिस, अगर नहीं किया पूरा तो ट्विटर को भूगतना होगा…

केंद्र सरकार ने ट्विटर को नोटिस जारी करते हुए नियमों का पालन करने के लिए आखिरी मौका दिया है।

0
153
Government Final Warning to Twitter
केंद्र सरकार ने ट्विटर को नोटिस जारी करते हुए नियमों का पालन करने के लिए आखिरी मौका दिया है।

New Delhi: केंद्र सरकार ने ट्विटर (Government Final Warning to Twitter) को नोटिस जारी करते हुए नियमों का पालन करने के लिए आखिरी मौका दिया है। सरकार की तरफ से कहा गया है कि अगर ट्विटर इन नियमों का पालन नहीं करती है, तो वे आईटी कानून को गवां देगी। इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने कहा कि ट्विटर द्वारा इन नियमों के अनुपालन से इनकार से पता चलता है कि माइक्रोब्लॉगिंग साइट में प्रतिबद्धता की कमी है और वे भारत के लोगों को अपने मंच पर सुरक्षित अनुभव प्रदान करने का प्रयास नहीं करना चाहती है। 

उपराष्ट्रपति के पर्सनल अकाउंट से हटाया Blue Tick, क्या है वजह ?

दरअसल, आईटी अधिनियम, 2000 की धारा 79 के तहत उपलब्ध दायित्व गवां सकती है। इतना ही नहीं, सरकार ने ट्विटर से अनुपालन अधिकारी के अलावा कंपनी के एक कर्मचारी को शिकायत अधिकारी और नोडल संपर्क कर्मी नियुक्त करने को कहा है। 

RSS प्रमुख का ट्विटर अकाउंट हुआ अनवेरीफाइड, हटा ब्लू टिक

बता दें‘‘भारत में करीब एक दशक से ज्यादा परिचालन के बावजूद ये विश्वास करना मुश्किल है कि ट्विटर (Government Final Warning to Twitter) ने एक ऐसा तंत्र विकसित करने से इनकार कर दिया है, जिससे भारत के लोगों को पारदर्शी तरीके से उचित प्रक्रिया के जरिये हल में मदद मिलती।’’ 

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here