गूगल की सर्विस हुई डाउन, Gmail से लेकर YouTube में आई दिक्कत

दुनिया में गूगल की कई सर्विस डाउन हो गई हैं। सबसे ज्यादा समस्या जीमेल, गूगल ड्राइव और यूट्यूब पर है।

0
258
Gmail and Youtube Down
गूगल की सर्विस हुई डाउन, Gmail से लेकर YouTube में आई दिक्कत

New Delhi: दुनिया की सबसे बड़ी टेक कंपनियों में शामिल गूगल (Google Sevice) की कई सर्विस डाउन (Gmail and Youtube Down) हो गई हैं। सबसे ज्यादा समस्या जीमेल, गूगल ड्राइव और यूट्यूब पर है। इसके अलावा गूगल की कई और सर्विस में भी शिकायतें आई हैं (Gmail and Youtube Down) जिनमें गूगल डॉक्स, गूगल कीप, गूगल चैट और गूगल मीट शामील है।

Xiaomi ने अपनी 10वीं सालगिरह पर Mi 10 सीरीज का ये नया स्मार्टफोन लॉन्च किया

जानकारी के अनुसार दुनिया भर के यूज़र्स इसकी  शिकायत कर रहे हैं। गूगल ऐप्स के स्टेटस पेज पर भी अपडेट है और यहां कन्फर्म किया गया है कि जीमेल में दिक़्क़तें आ रही हैं। गूगल ने कहा है कि वह जल्द-से-जल्द इस एरर (Error) को फिक्स करने के लिए काम कर रहा है। वहीं यूट्यूब के सर्वर (YouTube Down) में भी समस्या है जिसके कारण लोगों को वीडियो अपलोड करने में परेशानी हो रही है। और कुछ यूजर्स गूगल ड्राइव (Google Drive) के जरिए फाइल शेयर नहीं कर पा रहे है।

BSNL ने नया प्लान किया लॉन्च, 1GB डाटा के साथ कई अन्य सुविधाएं

बताया जा रहा है कि जीमेल पर ऐक्टिव यूजर्स की संख्या काफी ज्यादा होने की वजह से सर्विस डाउन हो गई है। वहीं इस समस्या के चलते ट्विटर पर हजारों यूजर्स ने शिकायत दर्ज की है। कोरोना वायरस के चलते वर्क फ्रॉम होम चल रहा है और गूगल में आई इस परेशानी के वजह से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

बता दें कि पिछले दो महीनों में यह दूसरी बार है जब गूगल की इन पॉप्युलर सर्विसेज में दिक्कत आई है। पिछले महीने यानी जुलाई में भी यूजर्स ने जीमेल के बारे में शिकायत करते हुए कहा था कि वे अपने गूगल अकाउंट में लॉगइन नहीं कर पा रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here