जानें भारत की ग्लैमरस 6 महिला राजनेता के बारे में…

ज्यादातर लोगों ने बॉलीवुड में ग्लैमर Glamour Look देखा है, लेकिन क्या आपने राजनिती में ग्लैमर की दुनिया को देखा है

0
379
Glamour Look
ज्यादातर लोगों ने बॉलीवुड में ग्लैमर Glamour Look देखा है, लेकिन क्या आपने राजनिती में ग्लैमर की दुनिया को देखा है।

भारत में सुंदरता और ग्लैमरस (Glamour Look) की कमी नही है। ज्यादातर लोगों ने बॉलीवुड में ग्लैमर देखा है, लेकिन क्या आपने राजनिती में ग्लैमर की दुनिया को देखा है अगर नहीं तो हम आपको बताने जा रहे है कि हमारे देश के महिलाओं की खूबसूरती सिर्फ इन खिताबों तक ही सीमित नहीं है, बल्कि वो राजनीति में भी अपना योगदान बखूबी (Glamour Look) दे रही हैं। 

नए साल पर जानिए क्या करें…क्या न करें, आएंगी खुशियां

1. नुसरत जहां-

नुसरत जहां (Nusrat jahan) बेहद खुबसुरस भारतीय फिल्म अभिनेत्री और राजनेता है। नुसरत ने बंगाली सिनेमा में अपना नाम कमाया है। इनका जन्म 8 जनवरी 1990 को कोलकता में हुआ था। 2019 में नुसरत ने राजनीति में कदम रखा और तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार के रूप में बशीरहाट से चुनाव लड़ा । नुसरत जहां ने 2011 में राज चक्रवर्ती के फिल्म शॉट्रू से डेब्यू किया था । इनकी अगली फिल्म खोका 420 थी । 2019 में निखिल जैन के साथ शादी कर ली थी। 

2) डिंपल यादव-

हमेशा इंडियन ड्रेस में दिखने वाली डिंपल (Dimple Yadav) काफी सुन्दर और ग्लैमरस राजनेता है। डिंपल कन्नौज से दो बार समाजवादी पार्टी की सांसद रह चुकी हैं । इनका संबंध राजनीतिक घराने से ही है । डिंपल यादव के पति अखिलेश यादव और ससुर मुलायम सिंह यादव उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री रह चुके हैं । 

3. दिव्या स्पंदना-

दिव्या (Divya Spandana) को फिल्म जगत में राम्या के नाम से पहचाना जाता है। दिव्या दक्षिण भारत की फैमस एक्ट्रेस हैं, जिन्होंने कन्नड़ फिल्मों के साथ-साथ तमिल और तेलुगु भाषा की फिल्मों में भी किरदार निभाया है । इनका जन्म 29 नवम्बर, 1982 को बेंगलुरु में हुआ था । इनकी पहली फिल्म, कन्नड़ फिल्म ‘मुसन्जईमातु’ थी जो 2008 में रिलीज़ हुई थी । दिव्या स्पंदना ने 2013 में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के सदस्य के रूप में कर्नाटक में मांड्या निर्वाचन क्षेत्र से उपचुनाव जीतकर राजनीति में कदम रखा था। 

जनवरी में 16 दिन बंद रहेंगे बैंक, जानें पूरी लिस्ट

4. अलका लांबा-

राजनीति में तेज अंदाज और सुन्दरता के लिए जानी जाती है। महज 19 साल की उम्र में अलका (Alka Lamba) ने कांग्रेस के छात्र संघ NSUI में शामिल हुई थी। युवाओं को सशक्त बनाने के उद्देश्य से इन्होंने एक एनजीओ ‘गो इंडिया फाउंडेशन’ की शुरुआत की, कांग्रेस के साथ 20 साल से ज्यादा समय तक जुड़े रहने के बाद वो आम आदमी पार्टी में शामिल हुई और फरवरी 2015 में, चांदनी चौक से दिल्ली विधानसभा के लिए चुनी गई।

5. अंगूरलता डेका-

मॉडल और एक्ट्रेस होने के साथ ही भारतीय जनता पार्टी की खूबसूरत नेता भी हैं। इन्होंने मुख्य रूप से बंगाली और असमिया फिल्मों में काम किया है । साथ ही यह फिल्म निर्देशन भी करती हैं । अंगूरलता (Angoorlata Deka) 2016 से असम के बतद्रोबा निर्वाचन क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी की विधायक हैं। 

 

6. गुल पनाग-

गुल पनाग (Gul Panag) एक पूर्व ब्यूटी क्वीन, भारतीय अभिनेत्री और राजनेता हैं । इन्होंने बॉलीवुड में अपना पदार्पण 2003 में फिल्म ‘धूप’ से किया था। इन्होंने कई फिल्मों और टीवी सेरियल्स में काम किया है। इन्होंने 2014 के लोकसभा चुनाव में चंडीगढ़ से आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ा था। 

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here