जिंदगी में दोस्त की अहमियत क्या होती है ? क्यों मनाया जाता है Friendship Day

पूरी दुनिया में दोस्ती से बेहतर कोई रिश्ता नहीं होता, दोस्त है तो सबकुछ है। दोस्तों के साथ जश्न मनाए जाते है।

0
301
Friendship Day 2021
पूरी दुनिया में दोस्ती से बेहतर कोई रिश्ता नहीं होता, दोस्त है तो सबकुछ है। दोस्तों के साथ जश्न मनाए जाते है।

Friendship Day: पूरी दुनिया में दोस्ती से बेहतर कोई रिश्ता (Friendship Day 2021) नहीं होता, दोस्त है तो सबकुछ है। दोस्तों के साथ जश्न मनाए जाते है। एक-दूसरे के साथ सुख-दुख शेयर किया जाता है। दोस्ती जिंदगी को सही मायने समझाती है। और जीवन को खुशहाल बनाती है। दोस्तों के साथ बचपन की यादें जुड़ी होती हैं जो हमेशा हमें याद रहती हैं। 

लोग फ्रेंडशिप डे तो मनाते है लेकिन ये नहीं पता होता की आखिर फ्रेंडशिप डे क्यूं मनाते हैं? ”दोस्तों के बिना जिंदगी अधूरी है” Friendship Day इसलिए मनाया जाता है क्योंकि प्यार, अपनापन और भावनाओं को व्यक्त किया जा सके। फ्रेंडशिप डे मनाने की शुरुआत पहली बार साल 1958 में हुई जब पहली बार पैराग्वे में एक दिन को अंतरराष्ट्रीय मित्रता दिवस के रूप में इस दिन को मनाया गया।

मोदी सरकार का फाइनल नोटिस, अगर नहीं किया पूरा तो ट्विटर को भूगतना होगा…

बता दें खून का रिश्ता टूट सकता (Friendship Day 2021) है, लेकिन दोस्ती शायद ही किसी की टूट जाए। ये रिश्ता समझा नहीं, महसूस किया जाता है। अगर एक बार किसी से दोस्ती कर ली तो उसे दोनों के निभान चाहिए। इस रिश्ते को बनाए रखने के लिए हर साल 1 अगस्त को राष्ट्रीय मित्रता दिवस मनाया जाता है।

कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से कई लोग अपने दोस्तों से नहीं मिल सकते, लेकिन सोशल मीडिया के जरिए उन्हें मैसेज या गिफ्ट दे सकते हैं। इन मैसेज के जरिये दोस्‍तों को कराइए उनकी अहमियत का एहसास और भेजिए ये प्‍यार और अपनेपन भरे संदेश: 

पीएम मोदी का राष्ट्र के नाम संबोधन…जानें बड़ी बातें

सबसे बड़ी खुशी तुम्हारा होना और साथ निभाना
वक्त बदला लोग बदले, लेकिन तू न बदला
तो नहीं तो कुछ भी नहीं
हैप्पी नेशनल बेस्ट फ्रेंडशिप डे 2021

दोस्त आया तो जैसे बहार आ गई
जीवन में खुशियां आ गई
दोस्त हो तो करो ऐतबार
नेशनल बेस्ट फ्रेंड डे 2021 की शुभकामनाएं 

Read More Articles on National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here