LAC पर चली गोली, फिर भिड़े भारत और चीन के सैनिक

सोमवार देर रात पूर्वी लद्दाख सेक्टर में वास्तविक नियंत्रण रेखा के पास भारत और चीन के सैनिकों में गोलीबारी की घटना सामने आई है।

0
475
Galwan Valley Clash
चीन ने कबूला गलवान घाटी का सच, भारत के सैनिकों को बंदी बनाया था

New Delhi: भारत और चीन के बीच सीमा (India-China Dispute) को लेकर चल रहा तनाव कम होने का नाम नहीं ले रहा है। इसी बीच सोमवार देर रात पूर्वी लद्दाख सेक्टर में वास्तविक नियंत्रण रेखा के पास भारत और चीन के सैनिकों में गोलीबारी (Firing Between India China Troops) की घटना हुई है। सूत्रों का कहना है कि चीन ने भारतीय सैनिकों पर सीमा पार करने और गोलीबारी करने का आरोप लगाया है।

हालांकि अभी तक भारत की तरफ से इसे लेकर (Firing Between India China Troops) कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गई है। चीनी सेना के प्रवक्ता ने कहा, ‘भारतीय सेना ने गैरकानूनी तरीके से एलएसी पार की और पैंगोन्ग लेक के दक्ष‍िणी किनारे और शेनपाओ माउंटेन इलाके में घुस आए। चीनी अखबार ग्लोबल टाइम्स ने चीनी सेना के वेस्टर्न थियेटर कमांड के प्रवक्ता के हवाले से पैंगोग सो के पास झड़प का दावा किया है।

वहीं दूसरी तरफ सूत्रों का कहना है कि चीन की ओर से फायरिंग की गई जिसके बाद भारतीय सैनिकों को जवाबी कार्रवाई करने पर मजबूर होना पड़ा। सरकारी सूत्रों ने इस बात की पुष्टि की है कि भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच गोलीबारी की घटना पूर्वी लद्दाख सेक्टर में LAC के सटे हुई। हालांकि सूत्रों ने दावा किया कि स्थिति नियंत्रण में है।

चीन की चालबाजी: भारत के इस हिस्सों को बताया अपना

आपको बता दें कि पिछले तीन महीनों से भारत और चीन के बीच सीमा विवाद सुलझाने को लेकर बातचीत जारी है।सीमा पर जारी तनाव को कम करने के लिए दोनों देश राजनयिक और सैन्य माध्यमों से लगातार संपर्क में हैं। हालांकि अब तक हुई बातचीत से सीमा विवाद का कोई समाधान नहीं निकला है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here