बहुमंजिला इमारत में लगी भीषण आग, अब तक 9 लोगों की हुई मौत

कोलकाता में स्ट्रैंड रोड पर एक बहुमंजिला इमारत के 13वीं मंजिल पर अचानक आग लग गई। जिससे वहां अफरा-तफरी मच गई।

0
264
Fire in West Bengal
कोलकाता में स्ट्रैंड रोड पर एक बहुमंजिला इमारत के 13वीं मंजिल पर अचानक आग लग गई। जिससे वहां अफरा-तफरी मच गई।

West Bengal: पश्चिम बंगाल (Fire in West Bengal) से आग लगने की एक बड़ी घटना सामने आ रही है। कोलकाता में स्ट्रैंड रोड पर एक बहुमंजिला इमारत के 13वीं मंजिल पर अचानक आग लग गई। जिससे वहां अफरा-तफरी मच गई। घर से धुआं उठता देखकर बिल्डिंग के सारे लोग भागकर बाहर आ गए। स्थानीय लोगों की सूचना पर दमकल विभाग (Fire in West Bengal) की 8 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और आग बुझाने में जुट गई। वहीं  इमारत के आसपास ट्रैफिक बंद कर दिया गया है।

उत्तराखंड में CM बदलने की तैयारी! इन नामों की हो रही चर्चा

घटनास्थल पर पहुंची स्थानीय पुलिस लोगों को मौके से हटा रही हैं। इस हादसे में मरने वालों की संख्या 9 पहुंच गई है। फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है। फायर और इमरजेंसी सर्विस मंत्री सुजीत बासु के अनुसार ” मरने वालों में चार फायर फाइटर (Fire Brigade) थे। एक असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर भी थे। 

हलाकी घटना की जानकारी के तुरंत बाद सीएम ममता बनर्जी (CM Mamta Banerjee) मैके पर पहुंची, इसके अलावा मंत्री सुजीत बोस (Sujit Bose) और फिरहाद हाकिम भी मौके पर पहुंचे थे। सीएम ममता बनर्जी ने घटना पर दुख व्यक्त करते हुए हर एक मृतक के परिजन को 10 लाख रुपये मुआवजा और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की घोषणा की है।

Image

CM Yogi आज बुंदेलखंड दौरे पर, कई योजनाओं को करेंगे शिलन्यास

पूर्व रेलवे के प्रवक्ता कमल देव दास (Kamal Dev Das) ने बताया कि न्यू कोयलाघाट बिल्डिंग में आग लगी। इसमें पूर्व रेलवे और दक्षिण पूर्व रेलवे का जोनल कार्यालय है और यहा पर एक कंप्यूटराइज टिकट बुकिंग केंद्र है। वहीं रेल मंत्री पीयूष गोयल ने इस घटना पर शोक प्रकट करते हुए कहा कि इस हादसे में चार दमकल कर्मचारी, दो रेलवे अधिकारी, एक एएसआई समेत नौ लोगों की मौत हो गई है। रेल मंत्री ने रेलवे की तरफ से राज्य सरकार को हर संभव मदद देने का आश्वासन दिया है। 

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here