भोपाल में FIR, महुआ का बीजेपी पर पलटवार, मां काली के पोस्टर विवाद में फंसी TMC सांसद

0
303
Mahua Moitra On BJP
Mahua Moitra On BJP

FIR On Mahua Moitra: देवी काली पर विवादित बयान देकर TMC सांसद महुआ मोइत्रा एक बार फिर से घिर गई हैं। महुआ के खिलाफ भोपाल में FIR दर्ज कर ली गई है।

ANI के मुताबिक धार्मिक भावनाओं को आहत करने के आरोप में तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा के खिलाफ IPC की धारा 295A के तहत भोपाल में केस दर्ज किया गया है।

MP के मुख्यमंत्री ने की निंदा

देवी काली पर टिप्पणी करने के मामले को लेकर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने TMC सांसद महुआ मोइत्रा (FIR On Mahua Moitra) की निंदा की है। समाचार एजेंसी ANI से बात करते हुए उन्होंने कहा, “महुआ मोइत्रा के बयान से हिंदू धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं। हिंदू देवी-देवताओं का अपमान किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।”

एक कार्यक्रम में दिया था विवादित बयान

इंडिया टुडे के एक कार्यक्रम में TMC सांसद शामिल हुई थीं। इसी कार्यक्रम में उनसे डॉक्यूमेंट्री फिल्म ‘काली’ के बारे में सवाल किया गया। उनसे सवाल किया गया था कि “फ़िल्म डायरेक्टर ने मां काली को सिगरेट पीते हुए दिखाया है, बहुत सारे लोग कह रहे हैं कि इससे उनकी धार्मिक भावनाओं को चोट पहुंची है। क्या आप इसे असैंवधानिक देखती हैं?”

इस सवाल का जवाब देते हुए महुआ मोइत्रा ने विवादित टिप्पणी की, जिसके बाद से लगातार उनके इस बयान का विरोध किया जा रहा है। बीजेपी ने सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन करने की चेतावनी दी और मोईत्रा की गिरफ्तारी की मांग की लेकिन कांग्रेस के नेता शशि थरूर ने खुलकर मोइत्रा को अपना समर्थन दिया।

https://twitter.com/ShivAroor/status/1544299571278274561?ref_src=twsrc%5Etfw%7Ctwcamp%5Etweetembed%7Ctwterm%5E1544299571278274561%7Ctwgr%5E%7Ctwcon%5Es1_c10&ref_url=https%3A%2F%2Fwww.bbc.com%2Fhindi%2Flive%2Findia-62059691

महुआ मोइत्रा ने बीजेपी पर पलटवार किया

तृणमूल कांग्रेस (TMC) की सांसद महुआ मोइत्रा ने अपने खिलाफ बीजेपी के विरोध प्रदर्शन को लेकर पलटवार किया है। उन्होंने ट्वीट कर बीजेपी पर हमला बोला और चुनौती देते हुए लिखा, “मैं काली की उपासक हूं। मैं किसी चीज़ से नहीं डरती। ना आपके अज्ञानियों से, ना आपके गुंडों से, ना आपकी पुलिस से और खासकर आपके ट्रोल से भी नहीं। सत्य अकेला ही काफ़ी है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here