Farooq Abdullah Statement: Har Ghar Tiranga अभियान पर फारूक अब्दुल्ला के विवादित बोल

0
267
Har Ghar Tiranga
Har Ghar Tiranga

Har Ghar Tiranga: अकसर सुर्खियों में बने रहने वाले नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला एक बार फिर से चर्चा में बने हुए हैं। फारूक अब्दुल्ला इस बार राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा को लेकर दी हुई अपनी प्रतिक्रिया के लिए सुर्खियां (Farooq Abdullah Statement) बटोर रहे हैं।

राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा को लेकर फारूक अब्दुल्ला के बयान के बाद से विवाद मचा हुआ है। उन्होंने ‘हर घर तिरंगा’ कैंपेन पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा, तिरंगा अपने घर रखो। फारूख अब्दुल्ला के इस विवादित बयान के बाद प्रतिक्रिया को लोग शर्मनाक कह रहे हैं।

राष्ट्रपति चुनाव को लेकर किए गए सवाल पर दी प्रतिक्रिया

श्रीनगर में नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah Statement) से पत्रकारों ने राष्ट्रपति चुनाव को लेकर सवाल किया था। इस सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि विपक्ष के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा 9 जुलाई के कश्मीर आ रहे हैं।

इसी दौरान पत्रकारों ने उनसे Har Ghar Tiranga कैंपने को लेकर सवाल पूछा, जिस पर फारूक अब्दुल्ला ने बिगड़ते हुए कहा, ‘ये अपने घर रखो’।

हर घर तिरंगा अभियान

आजादी के अमृत मोहत्सव के तहत केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने 15 अगस्त के दिन हर घर तिरंगा अभियान शुरू करने का फैसला लिया है। इस अभियान के तहत देश के हर नागरिक को अपने घरों में राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा फहराने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here