पंजाब से बड़ी संख्‍या में किसान जा रहे दिल्‍ली, आंदोलन हुआ तेज

किसानों की मांग पूरी ना होने के चलते पंजाब के अलग-अलग इलाकों से करीब 50 हजार किसान दिल्ली की ओर रवाना हो रहे हैं।

0
471
Farmers Protest
पंजाब से बड़ी संख्‍या में किसान जा रहे दिल्‍ली, आंदोलन हुआ तेज

New Delhi: दिल्ली में नए कृषि कानूनों (Farmers Law) के खिलाफ चल रहा किसानों का आंदोलन को आज 16 दिन हो गए है। वहीं वर्तमान की स्थिति को देखते हुए नजर आ रहा है कि आने वाले दिनों में किसान और केंद्र के बीच की ये लड़ाई थमने का नाम नहीं ले रही है। अक तरफ जहां केंद्र सरकार किसानों को वापस लौटाने (Farmers Protest) की कोशिश में है वहीं अब किसानों की मांग पूरी ना होने के चलते पंजाब के अलग-अलग इलाकों से करीब 50 हजार किसान दिल्ली की ओर रवाना हो रहे हैं।

किसानों का आंदोलन जारी, सिंघु बॉर्डर पर तैनात दो IPS अफसर कोरोना पॉजिटिव

1200 ट्रैक्टर-ट्रॉलियों के साथ आ रहे किसान

पंजाब से शुक्रवार को करीब 50 हजार किसान 1200 ट्रालियों के साथ दिल्ली की ओर रवाना हुए। किसान (Kisan Andolan) अपने साथ 6 महीने का राशन भी लेकर आ रहे है। इसके अलावा किसान अपने साथ ठंड से बचने के लिए तिरपाल, गर्म कपड़े भी लेकर आ रहे है। किसान 14 दिसंबर को दिल्ली में कूच करेंगे।

किसानों को कृषि कानूनों के ‘फायदे’ बताएगी बीजेपी, देशभर में लगेगा चौपाल

किसान अपनी मांगों से पीछे हटने को तैयार नहीं है। ये आंदोलन आए दिन बस तेजी पकड़ता जा रहा है। वहीं शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी ने किसानों के सख्त रवैये (Farmers Protest) को देखते हुए आने वाले दिनों में देशभर में ‘700 प्रेस कॉन्फ्रेंस’ और 700 ‘चौपाल’ (BJP Chaupal) आयोजित करेगी। इसके जरिए किसानों को सरकार द्वारा कृषि कानून के फायदे बताए जाएंगे। इसके साथ ही किसानों को समझाया जाएगा कि ये कानून उनके लिए कितने फायदेमंद होंगे।

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here