अन्नदाता मना रहे ‘महिला किसान दिवस’… गणतंत्र दिवस पर निकालेंगे ट्रैक्टर मार्च

किसान व मजदूर संगठनों की ओर से 18 जनवरी को महिला किसान दिवस के अवसर पर रैली आयोजित की जा रही है।

0
193
Mahila Kisan Diwas
अन्नदाता मना रहे 'महिला किसान दिवस'... गणतंत्र दिवस पर निकालेंगे ट्रैक्टर मार्च

New Delhi: दिल्ली की सीमाओं पर डटे किसानों का आंदलोन 54वें दिन भी लगातार जारी है। केंद्र सरकार और किसानों के बीच कृषि कानूनों (Kisan Andolan) को लेकर कई दौर की बातचीत हो चुकी है लेकिन अब तक कोई हल नहीं निकल पाया है। अब अगली बैठक 19 जनवरी को होगी। इसी बीच आज आंदोलनकारी ‘महिला किसान दिवस’ (Mahila Kisan Diwas) मना रहे है।

दिल्ली में चार दिनों तक रहेगा ट्रैफिक जैम… Republic Day परेड के लिए शुरू हुई रिहर्सल

किसान व मजदूर संगठनों की ओर से 18 जनवरी को महिला किसान दिवस (Mahila Kisan Diwas) के अवसर पर रैली आयोजित की जा रही है। रैली के दौरान कृषि कानून रद्द करने की मांग की जाएगी। कृषि आंदोलन में महिलाओं की संख्या लगातार बढ़ रही है। वहीं जो महिलाएं दिल्ली नहीं जा सकती वह अमृतसर में हो रही रैली में शामिल होंगी।

इसके अलावा आपको बता दें कि 26 जनवरी यानी गणतंत्र दिवस पर किसान दिल्ली में टैक्टर रैली निकालेंगे। लेकिन इसे रोकने के लिए दिल्ली पुलिस ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। जिस पर आज सुनवाई होगी। कृषि कानूनों (Krishi Kanoon) का प्रदर्शन कर रहे किसान यूनियनों ने कहा कि वे गणतंत्र दिवस के अवसर पर दिल्ली में अपनी ट्रैक्टर परेड निकालेंगे और साथ ही कृषि कानूनों को निरस्त करने की मांग करेंगे।

किसान संगठनों ने SC से की ये मांग, जानें पूरी जानकारी

वहीं हाल ही में सुप्रीम कोर्ट ने भी कृषि कानून के अमल पर अगले आदेश तक रोक लगा दी है। सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने चार सदस्यों की कमिटी का गठन किया है जो दोनों पक्षों से बातचीत कर अपनी रिपोर्ट सुप्रीम कोर्ट को सौंपेगी। कोर्ट ने कमिटी से 10 दिनों के भीतर पहली मीटिंग करने को कहा है और दो महीने में रिपोर्ट देने को कहा है।

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here