MSP सुरक्षित है, देश के किसान को घबराने की जरूरत नहीं- PM MODI

किसान आंदोलन को लेकर देश के प्रधानमंत्री कर रहे किसानों से बातचीत। पीएम मोदी ने कहा किसी भी तरह से घबराये नहीं।

0
293
Farmers Protest
किसान आंदोलन को लेकर देश के प्रधानमंत्री कर रहे किसानों से बातचीत। पीएम मोदी ने कहा किसी भी तरह से घबराये नहीं।

New Delhi: देशभर में चल रहे किसान आंदोलन (Farmers Protest) को लेकर देश के प्रधानमंत्री कर रहे किसानों से बातचीत। पीएम ने कहा किसी भी तरह से घबराये नहीं किसान, क्योकि सरकार किसानों के हित में रहकर ही कार्य कर रही है। देश का किसान (Farmers Protest) सबसे महत्वपूर्ण है। उनका कभी कोई नुकसान नहीं होगा। 

किसान संगठनों की आज अहम बैठक, आंदोलन को हुए एक महीने पूरे

नए कृषि कानून (Farmers Bill 2020) पर विरोध करते हुए करीब 1 महीने से देश भर का किसान सड़कों पर है। जिसको लेकर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूपी के सहारनपुर में, किसानों से उनके मसले को लेकर बात की थी। इस दौरान पीएम किसानों को 18 हजार करोड़ सम्मान निधि की किस्त भी जारी की थी। बता दें कि MSP (न्यूनतम सहयोग मूल्य)  को लेकर घबराये किसान कड़ाके की ठंड में घरना प्रदर्शन कर रहे है।

MSP से घबराये है किसान

देश का किसान एमएसपी (Farmers Bill 2020) को लेकर घबराया हुआ है। किसानों को डर है कि कही सरकार उन्हें मिलने वाली न्यूनतम सहयोग मूल्य को खत्म न कर दें, लेकिन सरकार कई बार ये बात दोहरा चुकी है कि इस नए कानून से एमएसपी पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा।

राज्य के मुख्यमंत्रियों ने जताई सहमति

किसानों के आंदोलन को देखते हुए राज्य के मुख्यमंत्रियों ने (MSP) खत्म न होने की बात पर सहमति जताई है। उन्होंने कहा- कि सरकार ने किसानों के लिए जो भी निर्णय लिया है, वो उनकी भलाई के लिए ही है। इससे किसानों को मिलने वाले पुराने फायदों पर कोई असर नहीं पड़ेगा।  वो वैसे ही चलता रहेगा जैसे कि चलते आया है।

किसानों की पूरी सहायता कर रही सरकार-

पीएम मोदी (PM Modi) ने कहा कि सरकार ने देश को किसानों को पूरी सहायता देने की भरपूर कोशिश की है। किसानों के खाते में सरकार ने सीधा पैसा पहुंचाया है, ताकि किसान उस पैसे का उपयोग करके समय पर अपनी फसल तैयार कर सके। 

किसानों के समर्थन पर आज राहुल गांधी का मार्च, राष्ट्रपति से करेंगे मुलाकात

फसल के साथ-साथ, कोराबार में भी सहायता-

प्रधानमंत्री (PM Modi) ने कहा कि पहले किसान को खेती का पैसा सही समय पर नहीं मिलता था। किसान को महीनों इंतजार करना पड़ता था। लेकिन आज की सरकार किसान को फसल के साथ-साथ, मुर्गी फार्म, सूअर फार्म, बागबानी तथा अन्य कार्यों के लिए भी सहायता दे रही है। सरकार किसान को कारोबार लोन दे रही है, ताकि उनकी तरक्की में किसी भी तरह की कोई रूकावट न आये।  

किसी के बहकावे में न आये किसान-

पीएम मोदी (PM Modi) ने कहा कि देश का किसान खुश रहे, अपना काम करता रहे, किसी के बहकावे में आने की जरूरत नहीं है। सरकार हर कदम पर देश के किसानों के साथ खड़ी है। सरकार ने किसानों को सिंचाई, बीज, खाघ, पशुपालन आदि सभी सुविधाये दी है। किसानों को चिंता करने की आवश्यकता नही है।

सरकार के खिलाफ सामने आया विपक्ष-

सरकार के किसानों को लेकर बनाये गए, नए कानून (Farm Bill) के विरोध मे विपक्ष भी मैदान में उतर आया है। कांग्रेस के अलावा 11 दलों के नेताओं ने चारों तरफ से सरकार को घेरने का निर्णय लिया है। जिसको लेकर संसद का विशेष सत्र बुलाने की मांग की गई है। 

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here