गृह मंत्री ने आंदोलनकारियों से की अपील, जानें क्या कहा

दिल्ली से लेकर उत्तर प्रदेश में कृषि कानून को लेकर हो रहे विरोध पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अपील की है।

0
343
Farmers Protest
दिल्ली से लेकर उत्तर प्रदेश में कृषि कानून को लेकर हो रहे विरोध पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अपील की है।

New Delhi: दिल्ली से लेकर उत्तर प्रदेश में कृषि कानून को लेकर हो रहे विरोध (Farmers Protest) पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने अपील की है कि किसान धरना करने के लिए बुराड़ी के पास संत निरकारी मैदान में पहुंचे, सरकार जल्द से जल्द किसानों से बात करेगी। शाह ने शनिवार को कहा कि पंजाब की सीमा से लेकर दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर पर रोड पर अलग-अलग किसान यूनियन की अपील पर आज जो किसान भाई अपना आंदोलन कर रहे हैं, मैं उन सभी से अपील करना चाहता हूं कि भारत सरकार आपसे चर्चा के लिए तैयार (Farmers Protest) है। 

दिल्ली बॉर्डर पर किसानों का धरना जारी, राजधानी में जाने से किया इंकार

शाह (Amit Shah) ने 3 दिसंबर को याद दिलाते हुए कहा कि आपको निमंत्रण पत्र भेजा गया है। सरकार आपनी परेशानियों को समझती है और हर मांग पर विचार करने को तैयार है। उन्होंने कहा कि अगर किसान चाहते हैं कि भारत सरकार जल्द बात करे, 3 दिसंबर से पहले बात करे, तो मेरा आपको आश्वासन है कि जैसी ही आप सब निर्धारित जगह पर पहुंच जाएंगे, उसके दूसरे ही दिन भारत सरकार आपकी समस्याओं और मांगों पर बातचीत के लिए तैयार है।

शाह (Amit Shah) ने किसानों से कहा कि अगर आप रोड की जगह निश्चित किए गए स्थान पर अपना धरना प्रदर्शन शांतिपूर्ण ढ़ंग से, लोकतांत्रिक तरीके से करते हैं तो इससे किसानों की भी परेशानी कम होगी और आम जनता की भी परेशानी नही होगी। शाह ने आगे कहा कि अलग-अलग जगह नेशनल और स्टेट हाइवे पर किसान भाई अपने ट्रैक्टर-ट्रॉली के साथ इतनी ठंड में खुले में बैठे हैं, इन सब से मैं अपील करता हूं कि दिल्ली पुलिस आपको एक बड़े मैदान में भेजने को तैयार है, जहां आपको सुरक्षा व्यवस्था और सुविधाएं मिलेंगी। 

वाटर कैनन, आंसू गैस के बावजूद नहीं रुके किसानों के कदम, विरोध जारी

बता दें केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर (Narendra Singh Tomar) ने कहा है कि भारत सरकार किसानों की समस्याओं के लिए किसान यूनियन से बात करने के लिए पूरी तरह तैयार है। सरकार ने  किसानों को तीन दिसंबर को बातचीत के लिए बुलाया है। उम्‍मीद है कि बातचीत के जरिए रास्‍ता निकल जाएगा। तोमर ने यह भी कहा कि मैं राजनीतिक दल के लोगों से गुजारिश करता हूं कि उन्‍हें राजनीति करनी है तो अपने नाम पर राजनीति करें लेकिन किसानों के नाम पर सियासत नहीं होनी चाहिए। 

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें. 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here