मुंबई में किसानों का प्रदर्शन जारी, कई नेता होंगे शामिल

दिल्ली की सीमा पर कृषि कानून (Farmers Protest) के विरोध में डटे किसानों को देशभर के किसानों का समर्थन मिल रहा है।

0
234
Farmers Protest
दिल्ली की सीमा पर कृषि कानून (Farmers Protest) के विरोध में डटे किसानों को देशभर के किसानों का समर्थन मिल रहा है।

Mumbai: दिल्ली की सीमा पर कृषि कानून (Farmers Protest) के विरोध में डटे किसानों को देशभर के किसानों का समर्थन मिल रहा है। इसी को लेकर दिल्ली में किसानों के प्रदर्शन को समर्थन देने के लिए मुबंई के आजाद मैदान में आज किसान भारी संख्या में जमा हुए। ये किसान महाराष्ट्र के 21 जिलों से चलकर आए हैं। किसानों के आने का सिलसिला लगातार जारी है। इस रैली (Farmers Protest) में कई नेता भी शामिल होंगे। 

किसानों ने तय किए नए नियम, दिल्ली पुलिस ने दी रैली की इजाजत

दरअसल, शनिवार को नासिक में 21 जिलों के किसानों ने इक्कठा (Farmers Bill 2020) होना शुरू कर दिया था। इसके बाद किसानों का जत्था 180 किलोमीटर चलकर राजधानी मुबंई के आजाद मैदान की ओर कूच कर गया। मुबंई में ये रैली अखिल भारतीय किसान सभा के द्वारा आयोजित की गई है। इस रैली में राज्य के तमाम हिस्सों से लगभग 50 हजार किसानों के जुड़ने का अनुमान है।

ये नेता होंगे शामिल-

किसानों के समर्थन में पूर्व केंद्रीय कृषि मंत्री और एनसीपी प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) समेत कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष बालासाहेब थोराट और शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे पहुंचेंगे और किसानों को संबोधित करेंगे। किसानों की रैली को संबोधित करने के बाद एक प्रतिनिधिमंडल राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मिलेगा और उन्हें ज्ञापन सौंपेगा। 

26 जनवरी को दिल्ली में ट्रैक्टर रैली की मिली अनुमति, जानिए रुट

बता दें कि किसानों की रैली में शराद पवार (Sharad Pawar) के पंहुचने को लेकर BJP ने शरद पवार को घेरना शुरू कर दिया है। बीजेपी के नेता किरीट सोमैया ने कहा है, ”शरद पवार कॉन्ट्रैक्ट फार्मिंग के विरोध में भाषण देनें जा रहे हैं लेकिन बारामती में बड़े विज्ञापन लगाए हुए हैं जिसका नाम है ‘बारामती एग्रो कॉन्ट्रैक्ट फार्मिंग बाई रोहित पवार’। 

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here