मीनाक्षी और टिकैत में घमासान, ‘ये किसाना नहीं मवाली है’- लेखी

Meenakshi Lekhi ने किसानों को लेकर आपत्तिजनक टिप्पटी की है। आज प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मिनाक्षी ने किसानों को 'मवाली' कह दिया

0
187
Farmers Protest
किसानों को लेकर आपत्तिजनक टिप्पटी की है। आज प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मिनाक्षी ने किसानों को 'मवाली' कह दिया

New Delhi: केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी (Meenakshi Lekhi)  को लेकर इतना बवाल कैसे मच गया तो हम आपको बता दें मिनाक्षी लेखी ने किसानों (Farmers Protest) को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की। आज प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मिनाक्षी ने किसानों को ‘मवाली’ कह दिया, यानी लेखी का सीधा-सीधा ये कहना है कि जंतर-मंतर पर प्रदर्शन करने वाले लोग किसान नहीं ‘मवाली’ है। हालंकि इस बयान के कुछ देर बाद किसान नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने करारा जबाव देते हुए कहा कि किसान जमीन के ‘अन्नदाता है मवाली नहीं’। किसान नेता शिव कुमार कक्का ने कहा, ‘‘ये एक अनैतिक सरकार है। हमें अंदेशा है कि हमारे नंबर उन लोगों की सूची में शामिल हैं, जिनकी जासूसी करायी जा रही है।’’

‘मवाली’ पर मचा बवाल

विदेश राज्यमंत्री मीनाक्षी लेखी (Meenakshi Lekhi) ने कहा कि 26 जनवरी को जो हुआ वो देश के लिए शर्मनाक और आपराधिक था। विपक्ष ने इस तरह की गतिविधियों को बढ़ावा दिया है। इसका संज्ञान लेना चाहिए, दरअसल संसद के मानसून सत्र के बीच तीन कृषि कानून के खिलाफ किसान जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहे है। दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने 200 लोगों को धरना करने की मंजूरी दे दी है। पुलिस की सुरक्षा के साथ 200 किसानों का एक समूह बसों में सिंघू बॉर्डर से जंतर-मंतर पहुंचे थे।

इस बवाल से पहले ही किसान नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tkait) ने कहा था कि सांसद किसानों के लिए संसद में आवाज बुलंद करें, साथ ही पुरजोर विरोध करें। संसद में आज 3 कानूनों के पहले कानून APMC पर चर्चा हुई। इसके बाद हम कानून को संसद में खारिज करेंगे और संसद से अपील करेंगे कि ‘किसान संसद’ की बात मानकर कानून खारिज करे।’ अहम बात ये है कि केंद्र सरकार भी अब इस मुद्दे को लेकर बातचीत करने को तैयार है।

अनुराग ठाकुर ने की आलोचना

केन्द्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने किसानों की आलोचना की है। क्योंकि आज आंदोलन के दौरान कैमरामेन से मारपीट हुई है। ऐसा नहीं होना चाहिए। अनुराग ने कहा कि ये दुख की बात है। 

Read Also: आज से दिल्ली में कृषि कानून के विरोध में उतरेंगे 200 किसान, जंतर मंतर पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here