नोएडा-दिल्ली जाने वाले ध्यान दें, इन रास्तों का करें इस्तेमाल

मंगलवार को किसान यूनियनों और सरकार के बीच हुई बातचीत से कोई निष्कर्ष ना निकलने के बाद किसानों का आंदोलन जोर पकड़ता जा रहा है।

0
1008
Bharat Bandh
किसानों ने इस दिन को भारत बंद का आह्वान किया, कई राजनीतिक दलों ने दिया समर्थन

New Delhi: केंद्र सरकार द्वारा पास किए गए कृषि कानूनों (Agriculture Law) के खिलाफ जारी किसानों के प्रदर्शन (Kisan Andolan) का बुधवार को आज छठा दिन है। मंगलवार को किसान यूनियनों और सरकार के बीच हुई बातचीत से कोई निष्कर्ष ना निकलने के बाद किसानों का आंदोलन (Farmers Protest) जोर पकड़ता जा रहा है। सैकड़ों की संख्या में किसानों ने नोएडा-दिल्ली बॉर्डर पर धरना प्रदर्शन तेज कर दिया है।

किसानों को मनाने की कवायद शुरु, आमने-सामने होंगे किसान और सरकार

किसान सिंघु बॉर्डर, टिकरी बॉर्डर और गाजीपुर बॉर्डर के बाद अब नोएडा-दिल्ली के चिल्ला बॉर्डर पर भी डट गए हैं। चिल्ला बॉर्डर पर हजारों की संख्या में डटे किसानों ने प्रदर्शन किया और मंगलवार शाम से ही लोगों को जाम की परेशानी से जूझना पड़ा। लोगों से अपील की गई है कि वह नोएडा लिंक रोड की बजाए नोएडा जाने के लिए एनएच-24 और डीएनडी का इस्तेमाल करे। टिकरी, झारोदा, झटीकरा बॉर्डर को भी बंद कर दिया गया है।

बता दें कि किसानों की मांग है कि उन्हें दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना देने की इजाजत दी जाई। उनका कहना है कि अगर पुलिस उन्हें जाने नहीं देगी तो वो सड़क पर ही धरना देंगे। इसी बीट कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर एक बार फिर किसान आंदोलन को लेकर केंद्र सराकर पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने लिखा, ‘कहा- किसान की आय दुगनी होगी, किया- ‘मित्रों’ की आय हुई चौगुनी और किसान की होगी आधी। झूठ की, लूट की, सूट-बूट की सरकार’

Singhu और Tikri बॉर्डर पर जाम, किसानों ने केंद्र सरकार का प्रस्ताव ठुकराया

किसानों के धरने को लेकर सरकार सरकार (Farmers Protest) के बीच लगातार बातचीत जारी है। वहीं कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर, वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल आज यानी बुधवार सुबह केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के घर पहुंचे हैं। बीते दिन इन दोनों मंत्रियों ने ही किसानों के साथ चर्चा की थी। आज किसानों को लिखित में अपनी शिकायतें देनी हैं, जिसके बाद कल (गुरुवार) को एक बार फिर किसान-सरकार चर्चा करेंगे।

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here