ट्रैक्टर परेड में हिंसा के बाद संसद मार्च नहीं करेंगे किसान…लाल किले की घटना पर मांगी माफी

किसान नेताओं ने तीन कृषि कानूनों के खिलाफ एक फरवरी को होने वाली संसद मार्च को स्थगित कर दिया है।

0
424
Farmers Parliament March
ट्रैक्टर परेड में हिंसा के बाद संसद मार्च नहीं करेंगे किसान...लाल किले की घटना पर मांगी माफी

New Delhi: गणतंत्र दिवस (Republic Day) पर निकाली गई किसान ट्रैक्टर रैली (Kisan Tractor Rally) के दौरान राष्ट्रीय राजधानी में हुई हिंसा के बाद बुधवार को किसान नेताओं ने तीन कृषि कानूनों के खिलाफ एक फरवरी को होने वाली संसद मार्च (Farmers Parliament March) को स्थगित कर दिया है। इस बात की जानकारी संयुक्त किसान मोर्चा ने दी है।

जाने कौन हैं दीप सिद्धू? जिन पर लगा है हिंसा फैलाने का आरोप

एक वरिष्ठ किसान नेता के मुताबिक संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) एक फरवरी के पैदल मार्च को स्थगित करने पर अंतिम फैसला करेगा। बता दें कि एसकेएम में किसानों के कई संघ शामिल हैं। वहीं संयुक्त किसान मोर्चा के किसान नेता बसबीर सिंह राजेवाल ने कहा है कि गणतंत्र परेड में 2 लाख से ज्‍यादा ट्रैक्‍टर (Farmers Parliament March) आए थे। सराकर ने एक साजिश के तहत खुद परेड को आगे बढ़ाया है।

इसके साथ ही बलबीर सिंह राजेवाल ने कहा, “मैं किसान मोर्चा की तरफ से देश से माफी मांगता हूं। किसान परेड का आयोजन किया, ये अपने आप में एतिहासिक था। हम 26 नवंबर को यहां आकर बैठे। कोई दिक्कत नहीं हुई। कुछ संगठन कह रहे थे कि वो लाल किला जाएंगे, सरकार से मिलीभगत थी। दीप सिद्धू को पूरी दुनिया ने देखा। वो आरएसएस का आदमी है।”

दिल्ली हिंसा मामले में 40 किसान नेताओं के खिलाफ FIR दर्ज

किसानों का अनशन

बलबीर सिंह राजेवाल (Balbir Singh Rajewal) ने कहा कि किसान संगठनों द्वारा ये फैसला लिया गया है कि 30 जनवरी को देशभर में आंदोलन की तरफ से जनसभाएं की जाएंगी और एक दिन का अनशन किया जाएगा। वहीं उन्होंने बताया कि 1 फरवरी को संसद पर मार्च का कार्यक्रम रद्द कर दिया गया है। वहीं संसद पर मार्च आगे कब की जाएगी इसके बारे में अभी कोई तारीख तय नहीं की गई है।

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here