कड़ाके की ठंड में आज किसानों की भूख हड़ताल, सरकार ने फिर भेजा बातचीत का प्रस्ताव

किसान आंदोलन का आज 26वां दिन। नए कृषि कानूनों के विरोध में आज किसानों की भूख हड़ताल।

0
731
Kisan Andolan
तिहाड़ जेल से रिहा हुए किसान, इस मामले में थे गिरफ्तार

New Delhi: कृषि कानूनों (Agriculture Laws) के खिलाफ किसानों का आंदोलन आज 26वें दिन भी जारी है। वहीं आंदोलन को तेज करते हुए किसान यूनियनों ने सभी प्रदर्शन स्थलों पर आज एक दिन की भूख हड़ताल (Farmers Hunger Strike) करेंगे। वहीं दूसरी तरफ सरकार ने एक बार फिर किसानों को बातचीत करने का न्योता भेजा है और साथ ही सरकार का कहना है कि किसान मिलने की तारीख खुद अपनी सुविधानुसार तय करें।

किसानों को समर्थन देने के लिए 60 साल के बुजुर्ग ने की मिसाल पेश

इसके साथ ही 25, 26 और 27 दिसंबर को भारतीय किसान यूनियन ने आंदोलन (Farmers Protest) के समर्थन में हरियाणा के किसी भी टोल प्लाजा में वसूली नहीं करने देंगे। वहीं रविवार को किसानों ने श्रद्धांजलि दिवस भी मनाया और आंदोलन के दौरान अपना जान गवांने वाले सभी किसानों को श्रद्धांजलि दी। इसके अलावा किसानों ने कुछ स्थानों (Farmers Hunger Strike) पर ‘अरदास’ भी की। इसके अलावा आपको बता दें कि किसान नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने 23 दिसंबर को किसान दिवस मनाने का ऐलान किया है। साथ ही भूख हड़ताल करने की भी अपील की है।

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किसानों को कई बार नए कृषि कानूनों के लाभों के बारे में समझाने की कोशिश की है। पीएम रविवार की सुबह अचानक गुरुद्वारा रकाबगंज पुहंचे जहां उन्होंने गुरु तेग बहादुर को श्रद्धांजलि दी। इस दौरान पीएम ने श्रद्धालुओं से बातचीत भी की। वहीं इससे पहले शुक्रवार को पीएम ने एसोचैम (ASSOCHAM) के कार्यक्रम में भी मध्‍य प्रदेश के किसानों संग बातचीत की थी।

अचानक गुरुद्वारे पहुंचे पीएम मोदी, गुरु तेग बहादुर को दी श्रद्धांजलि

मालूम हो कि किसान 4 हफ्तों से दिल्ली की सीमा पर डटे हुए (Kisan Andolan) है और पीछे हटने को तैयार नहीं है। वहीं आए दिन उनका आंदोलन तेजी पकड़ता जा रहा है। वहीं खबर है कि कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर एक या दो दिन में प्रदर्शनकारी समूहों से उनकी मांगों पर बातचीत कर सकते हैं।

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here