किसानों ने सौंपा ट्रैक्टर परेड का रूट प्लान, अब बस दिल्ली पुलिस के ग्रीन सिग्नल का इंतजार

दिल्ली-एनसीआर में चल रहा किसान आंदोलन 2 महीने पूरे करने जा रहा है। आज आंदोलन का 58वां दिन है। पिछले 26 नवंबर से किसान तीन कृषि कानूनों को रद्द करने और MSP की गारंटी की मांग को लेकर दिल्ली एनसीआर के बॉर्डर पर धरना दे रहे हैं।

0
354
KISAN ANDOLAN TRACTOR ROUTE
किसानों ने सौंपा ट्रैक्टर परेड का रूट प्लान, अब बस दिल्ली पुलिस के ग्रीन सिग्नल का इंतजार

नई दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में चल रहा किसान आंदोलन (KISAN ANDOLAN ROUTE) 2 महीने पूरे करने जा रहा है। आज आंदोलन का 58वां दिन है। पिछले 26 नवंबर से किसान तीन कृषि कानूनों को रद्द करने और MSP की गारंटी की मांग को लेकर दिल्ली एनसीआर के बॉर्डर पर धरना दे रहे हैं। सरकार इन कानूनों को 18 महीनों तक के लिए रोकने पर सहमत हो गई है, लेकिन किसान कानून (KISAN ANDOLAN ROUTE) को रद्द करने के अलावा और कुछ भी नहीं चाहते हैं। किसानों ने 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस परेड पर दिल्ली के रिंग रोड में विशाल ट्रैक्टर रैली (KISAN ANDOLAN ROUTE) निकालने की घोषणा की है।

ये भी पढ़े: बर्ड फ्लू पर केंद्र सरकार अलर्ट, FSSAI ने जारी की गाइडलाइन

किसानों ने ट्रैक्टर मार्च का रूट पुलिस को सौंपा

दिल्ली पुलिस और किसान (KISAN ANDOLAN ROUTE) नेताओं के बीच 26 जनवरी को ट्रैक्टर मार्च के लिए रूट मैप पर सहमति बन गई है। चार रूट पर ट्रैक्टर मार्च निकाला जाएगा। प्राइम न्यूज के पास इन चारों रूट की जानकारी है। 1. सिंघु रूट (74 किमी) NH44-मुनीम का बाग-नरेला-बवाना-औचंडी बॉर्डर-खारखोदा-कुंडली-सिंघु बॉर्डर 2. टिकरी रूट (82.5 किमी) टिकरी बॉर्डर-नांगलोई-बपरौला गांव-नजफगढ़-झड़ौदा बॉर्डर-बहादुरगढ़-असोदा 3. गाजीपुर रूट (68 किमी) गाजीपुर बॉर्डर-अपसरा बॉर्डर-हापुड़ा रोड-IMM कॉलेज-लाल कुंआ-गाजीपुर बॉर्डर 4. चिल्ला रूट (10 किमी) चिल्ला बॉर्डर-क्राउन प्लाजा रेड लाइट-डीएनडी फ्लाइवे-दादरी रोड-चिल्ला बॉर्डर।

ये भी पढ़े: 26 जनवरी को दिल्ली में ट्रैक्टर रैली की मिली अनुमति, जानिए रुट

15 से 18 KM होगी ट्रैक्टर की स्पीड

किसान 15 से 18 किलोमीटर प्रति घण्टे की रफ्तार से ज्यादा ट्रैक्टर की स्पीड नही रख पाएंगे। टैक्टर रैली में कितने ट्रैक्टर शामिल हो सकते हैं ये अभी तय नहीं है। किसानों को पहले पुलिस को ट्रैक्टर की संख्या बतानी होगी। अभी तक किसानों के लेटर पर लिखित परमिशन दिल्ली पुलिस ने नहीं दिया है।

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here