Diwali 2022 Upay: दिवाली के दिन माता लक्ष्मी को बुलाएं अपने घर, इन उपायों को करने से होगी धन की प्राप्ति

0
86

Diwali 2022 Upay: दिवाली का त्योहार कल से यानी 24 अक्टूबर से शुरू होने वाला है। दिवाली पांच दिवसीय पर्व होता है, जो कि धनत्रयोदशी से शुरू होता है। जहां धनतरेस के दिन भगवान धन्वंतरि के साथ माता लक्ष्मी की पूजा होती है, वहीं दिवाली के दिन माता लक्ष्मी के साथ गणेश जी की पूजा का महत्व होता है। ज्योतिष शास्त्रो के अनुसार इस दिन लक्ष्मी माता और गणेश जी की पूजा करने से धन और सुख समृद्धि की प्राप्ति होती है। आपको बता दें कि ज्योतिष शास्त्रों में कुछ उपायों का भी जिक्र हुआ है।

साथ ही दिवाली के दिन अगर आप ब्रह्म मुहूर्त में कुछ उपाय करेंगे तो आपके ऊपर माता लक्ष्मी की कृपा जीवन भर बनी रहेगी। वहीं वैधानिक शास्त्रों में कहा गया है कि जिन घरों में साफ-सफाई होती है और महिलाओं की इज्जत होती है, उन घरों में माता लक्ष्मी की कृपा सदैव आपके साथ बनी रहती हैं। आइए आपको बताते है कि दिवाली के शुभ अवसर पर कैसे आप अपने बैंक के पैसों को बढ़ा सकते हैं-

माता लक्ष्मी को बुलाने के लिए करें ये चीजें

– दीपोत्सव के दिन अकसर लोग माता लक्ष्मी को अपने गर बुलाने के लिए रंगोली, दीपक और फूलों से अपने घर को सजाते हैं। बता दें कि माता लक्ष्मी को बुलाने के लिए आप भी अपने घर के पास साफ-सफाई रखें।

– अगर आप चाहते हैं कि दिवाली पर आपके घर माता लक्ष्मी का वास हो, तो ब्रह्म मुहूर्त में आपका उठना शुभ माना जाएगा। वहीं इस दिन आपको अपने घर के मुख्य द्वार पर चप्पल बिल्कुल भी नहीं रखनी हैं।

– इस दिन रात में दिवाली की पूजा करने के बाद चांदी के बर्तन में कपूर जलाकर माता लक्ष्मी की आरती करना शुभ माना जाता है। ऐसा करने से भक्तों के जीवन से सारी संकट और परेशानियां दूर होती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here